Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

चैम्बर के कार्यकारिणी की बैठक 27 अप्रैल को नेतरहाट में

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 21, 2024 ::

फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कस्टोडियन कमिटी की बैठक होटल कैपिटल हिल में संपन्न हुई। बैठक में शामिल सबसे वरीयतम पूर्व अध्यक्ष आर के सरावगी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में चैम्बर अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव परेश गट्टानी ने चैम्बर की वर्तमान गतिविधियों पर चर्चा करते हुए अपनी भावी योजनाओं से अवगत कराया।

राज्यस्तर पर चैम्बर को सशक्त बनाने के साथ ही क्षेत्रीय उपाध्यक्ष की सहभागिता से जिला चैम्बर ऑफ कॉमर्स और सम्बद्ध संस्थाओं को चैम्बर के कार्यकलापों में सहभागी बनाने पर भी बैठक में सदस्यों द्वारा बल दिया गया। कहा गया कि जिला स्तर पर दौरों के आयोजन के माध्यम से फेडरेशन की उपस्थिति से व्यापारियों का मनोबल बढ़ता है। चैम्बर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी फेडरेशन द्वारा राज्यस्तर पर गतिविधियों का आयोजन सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी क्रम में चैम्बर के कार्यकारिणी समिति की आगामी बैठक 27 अप्रैल को नेतरहाट में आयोजित की गई है जिसमें रांची के अलावा पलामू, गुमला, लोहरदगा के व्यापारी शामिल होंगे।

चैम्बर भवन बिल्डिंग के रख रखाव, अव्यवस्थित जनरेटर को सुव्यवस्थित बनाने तथा पूरे पैसेज को साफ सुथरा रखने में कार्रवाई के लिए पूर्व अध्यक्ष ललित केडिया के नेतृत्व में कमिटी का गठन किया गया। भवन में नया लिफ्ट लगाने का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पारित किया गया, जिसके लिए पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा को अधिकृत किया गया। इसी प्रकार चेंबर भवन के आधारतल एवं कार्यालयी तल के सौंदर्यकरण करने के साथ ही प्रथम तल पर 12 केविन बनाने का निर्णय लिया गया. जिसका प्रारूप बनाकर अपने सम्बद्ध संस्थाओं के बीच में प्रचारित करना है और जब तय हो उसके बाद बनाने की सहमति समिति द्वारा दी गई।

चैम्बर को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने की दिशा में वर्तमान टीम द्वारा की जा रही कार्रवाई की समिति के सदस्यों ने सराहना की और इस दिशा में और अधिक बेहतरी के अपने सुझाव भी दिए। महासचिव परेश गट्टानी ने चैम्बर की बेहतरी के लिए कस्टोडियन कमिटी की बैठक को महत्वपूर्ण बताते हुए सभी पूर्व अध्यक्ष का आभार जताया और कहा कि कमिटी के निर्देशानुसार हमारी कार्यकारिणी समिति हरसंभव कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है।

बैठक में पूर्व अध्यक्ष आर के सरावगी, केके साबू, ललित केडिया, महेश पोद्दार, गिरीश मल्होत्रा, मनोज नरेडी, रंजीत टिबडेवाल, बिकास सिंह, पवन शर्मा, रंजीत गाडोदिया, कुणाल अजमानी, चैम्बर अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव परेश गट्टानी उपस्थित थे।

Leave a Reply