Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

पर्यावरण और धरती में फैलता प्रदूषण भी एक बड़ी समस्या : अमित शर्मा

 

राँची, झारखण्ड  | जून  | 05, 2022 ::  मारवाड़ी युवा मंच रांची शाखा ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर श्री ओम फ्लोर मिल ग्राम-संग्रामपुर बोडिया रोड मे सदस्यो के द्वारा 101 से अधिक छायादार,फलदार जामुन, आम, लीची गुलमोहर पीपल वृक्ष का वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम के दौरान गांव के लोगों के बीच वृक्ष लगाने के लिए जागरूक अभियान चलाया। मंच के अध्यक्ष ने बताया कि अभियान की शुरुआत करने का मुख्य उद्देश्य है कि पर्यावरण की गिरावट के बारे में जागरूकता बढ़ाने और बेहतर भविष्य बनाने के लिए सकारात्मक पर्यावरणीय कदम उठाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है। लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा के महत्व से अवगत कराने के साथ विश्व पर्यावरण दिवस पर कम से कम एक पौधा लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा नहीं होने पर सभी लोगों का जीवन खतरे में पड़ जाएगा। कार्यक्रम के संजोयक आशीष डालमिया थे।

मंच के उपाध्यक्ष अमित शर्मा ने कहा कि पर्यावरण और धरती में फैलता प्रदूषण भी एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है. ऐसे में समय दूर नहीं है कि जल्द ही पर्यावरण को लेकर दुनिया के सभी देश सजग नहीं हुए तो इंसानों को इसका बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। जागरूक बने और जागरूकता फैलाए, उपरोक्त जानकारी मंच के उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता अमित शर्मा ने दीं।

कार्यक्रम को सफल बनाने मे मंच के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन सिंघानिया,प्रवीण जैन, विशाल पाडिया,सचिन मोतिका,सचिव विकास अग्रवाल,विनीता झुंझुवाला,विकास सिंघानिया, अमित सेठी,सिद्धांत तोदी ,चेतन पोद्दार,विकाश सिंघानिया उपस्थित थे।

 

Leave a Reply