Breaking News Latest News कैंपस ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

जागरूकता साइकिल यात्रा 28 अगस्त को राची मे

 

राँची, झारखण्ड  | अगस्त  | 27, 2022 :

मारवाड़ी युवा मंच राँची के तत्वावधान में 28 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य जागरुकता के तहत साइक्लोथॉन साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया है। यह जानकारी मंच के अध्यक्ष विकास अग्रवाल सचिव विकाश अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दी।

इस कार्यक्रम के संयोजक सौरभ माहेश्वरी, चेतन पोद्दार और अभिषेक जालान ने संक्षिप्त रूप से बताया की लगभग 11 किलोमीटर की होगी यात्रा। साइकिल यात्रा कांके रोड स्थित प्रेमसंस से निकलेगी, जो मछली घर,नागा बाबा खटाल, कचहरी होते हुए फिरायलाल से पुरुलिया रोड, डंगरा टोली, लालपुर, जेल मोड़, मोराबादी से वापस प्रेमसंस आएंगे। उन्होंने बताया कि लगभग 11 किलोमीटर की यात्रा में लगभग मंच के 100 सदस्य लगभग साइकिलिस्ट मे शामिल होंगे। यात्रा के दौरान अलग -अलग स्टॉपपेज मे स्नैक्स, जूस,फल की व्यवस्था रहेगी। रैली सुबह 06:30 बजे से आरंभ होगी। साइकिल यात्रा के दौरान प्रतिभागियों के बीच एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।प्रतियोगिता का नाम स्केवेंजर हंट जिसमें प्रतिभागी छिपे हुए वस्तुओं की खोज करते हैं। यात्रा के बीच रूट मे विभिन्‍न स्‍थानों पर छोड़े गए वस्तुओं को छिपा कर रखे गए को ढूँढ़ निकालने का खेल हैं,और जो पहले खोज कर लाता है वो विजेता घोषित होता है।

मंच के उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता अमित शर्मा ने बताया कि समस्त प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र दिया जाएगा। विजेता को स्मृति चिह्न देकर विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।अमृत महोत्सव में साईक्लोथॉन को विशेष अभियान के तहत जोड़ा गया है. इस बार वैश्विक जरूरत के मुताबिक पर्यावरण और स्वास्थ्य विषय को साइक्लोथॉन में शामिल किया गया है। देश भर में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के आह्वान पर लगभग एक लाख लोग साइकिल चलाएंगे और लगभग बीस लाख किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. साइक्लोथॉन के समापन पर सभी प्रतिभागी 750 वृक्षों का रोपण करेंगे.

*अमित शर्मा*
उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता

Leave a Reply