Breaking News Latest News झारखण्ड

विजयवर्गीय सभा रांची का वार्षिकोत्सव एवं चुनाव संपन्न : संजीव विजयवर्गीय अध्यक्ष

राची, झारखण्ड | मई | 02, 2023 :: विजयवर्गीय वैश्य सभा रांची का वार्षिकोत्सव ,चुनाव एवं स्मारिका विमोचन का कार्यक्रम हर्षोल्लास से संपन्न हुआ।
आज सर्वप्रथम 1008 श्री श्री रामचरण जी महाराज एवं भक्त शिरोमणि मीराबाई के चित्र के समक्ष पूजा अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया ।
आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रांची लोकसभा के माननीय सांसद श्री संजय सेठ जी एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया जी द्वारा स्वामी जी और मीराबाई के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया ।
आज के आयोजन में झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष श्री बसंत मित्तल जी मारवाड़ी सम्मेलन के जिला अध्यक्ष श्री सुरेश अग्रवाल जी मारवाड़ी सहायक समिति के अध्यक्ष श्री अशोक नासरिया जी , अग्रवाल सभा के अध्यक्ष श्री एन के पाटोदिया जी, महेश्वरी सभा के अध्यक्ष श्री कृष्ण साबू जी के साथ मारवाड़ी संगठनों के सम्मानित प्रतिनिधि अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
सर्वप्रथम गणेश वंदना की गई इसके पश्चात रांची समिति के अध्यक्ष श्री संजीव विजयवर्गीय उपमहापौर रांची द्वारा अध्यक्षीय भाषण देते हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं धन्यवाद दिया उन्होंने विजयवर्गीय समाज के बारे में विस्तृत चर्चा की एवं विजयवर्गीय समाज की धर्मशाला बनाने की आवश्यकता एवं रूपरेखा प्रस्तुत की।
इसके पश्चात नृत्य प्रतियोगिता ,क्विज प्रतियोगिता, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के साथ कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।
विजयवर्गीय सभा रांची के सचिव श्री पृथ्वीराज चौधरी के द्वारा समाज के बढ़ते कदम एवं विकास के संबंध में विस्तार से बताया।
इस अवसर पर विजयवर्गीय सभा रांची द्वारा स्मारिका 2023 का विमोचन आए हुए सभी अतिथियों के द्वारा किया गया। स्मारिका के संपादक पुरुषोत्तम विजयवर्गीय ने स्मारिका के बारे में बताया की स्मारिका में श्री रामचरण जी महाराज ,मीराबाई के जीवन चरित्र ,समाज के बढ़ते कदम महापुरुषों की जानकारी और समाज के गठन का विवरण स्मारिका में दर्शाया गया विजयवर्गीय समाज रांची के परिवारों की विवरणी भी सम्मिलित की गई है, स्मारिका समाज के लिए लाभदायक हो यही प्रयास है। प्रकाशन में संजीव विजयवर्गीय, पृथ्वीराज चौधरी, नारायण विजयवर्गीय का अमूल्य योगदान है।
स्मारिका विमोचन के मुख्य अतिथि श्री संजय सेठ ने अपने उद्गार में संबोधित करते हुए कहा कि आज राष्ट्र के लिए सभी को सजग रहना चाहिए कई शक्तियां इस राष्ट्र को खंडित करने में लगी हुई है, हमारा प्रथम प्रयास राष्ट्र होनी चाहिए , समाज भी तभी तो रह पाएगा।उन्होने विजयवर्गीय समाज उन्नति करे यही मंगलकामना व्यक्त कि।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री गाड़ोदिया जी ने कहा की विजयवर्गीय समाज मारवाड़ी समाज का एक अंग है ,कई विजयवर्गीय समाज के लोगों ने समाज की सेवा में अपना योगदान दिया है उन्होंने कहा कि मारवाड़ी समाज अपने विकास के साथ-साथ पूरे समाज की सेवा और विकास में सदैव तत्पर रहा है।
प्रांतीय अध्यक्ष श्री बसंत मित्तल ने कहा हमारा समाज कठिन से कठिन समय में भी राष्ट्र की सेवा और समाज की सेवा करता रहा है करोना जैसे महामारी के समय भी हमारे समाज कै लोगो ने आगे आकर अपनी भूमिका निभाई है।
मारवाड़ी समाज के अन्य अतिथियों ने भी अपने अपने विचार प्रकट कर समाज को
मजबूत बनाने का आह्वान किया।
विजयवर्गीय सभा रांची के अगले सत्र का चुनाव भी आज किया गया विजयवर्गीय सभा के चुनाव पदाधिकारी पूर्वांचल कै पूर्व सचिव श्री गोविंद प्रसाद विजयवर्गीय अधिवक्ता एवं विजयवर्गीय महिला सभा की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सुशीला विजयवर्गीय को प्रभार दिया गया,
उन्होंने विधिवत चुनाव की प्रक्रिया अपनाई एवं सर्वसम्मति से श्री संजीव विजयवर्गीय को अध्यक्ष एवं सचिव पद के लिए श्री पृथ्वीराज चौधरी एवं श्री बी के विजयवर्गीय के नाम पर सर्वसम्मति बनी।
विजयवर्गीय महिला सभा रांची के अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मति से श्रीमती सुशीला विजयवर्गीय
चुनाव अधिकारी ने दोनों को मई माह तक कार्यकारिणी एवं पदाधिकारी का चुनाव करने का आग्रह किया।
तत्पश्चात समाज के प्रतिभावान छात्र छात्राओं को स्वर्गीय राजीव विजयवर्गीय सुपुत्र प्रभु प्रसाद विजयवर्गीय, स्वर्गीय रोमित विजय सुपुत्र पुरुषोत्तम विजयवर्गीय, स्वर्गीय रामस्वरूप लाल विजय एवं स्वर्गीय शांति देवी विजय की स्मृति में उनके पुत्र प्रेम विजय द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।
सभी प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार एवं क्लास 1 से 12वीं तक की बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए गए साथ ही उच्च शिक्षा प्राप्त प्रतिभावान विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया इस अवसर पर सभा की ओर से स्वरुचि भोज का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम को सफल बनानै मै पृथ्वीराज चौधरी, नारायण विजयवर्गीय एवं महिला सभा का विषैश एवं महत्वपूर्ण योगदान रहा । आज के इस कार्यक्रम में सभी महिलाएं व पुरुष रंग-बिरंगे परिधान में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई । इस अवसर पर समाज के बुजुर्ग श्री बृजमोहन जी चौधरी एवं श्रीमती रामप्यारी देवी विजयवर्गीय (मुन्नी जीजी) को सभा द्वारा सम्मानित भी किया गया
कार्यक्रम का संचालन श्री बी के विजय ने कुशलता पूर्वक किया एवं धन्यवाद ज्ञापन पुरुषोत्तम विजयवर्गीय ने की।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रभु प्रसाद विजय, हरखचंद विजय श्रीमती सुशीला विजय श्रीमति कमला विजयवर्गीय श्यामलाल विजय, हरिप्रसाद विजय के साथ सैकड़ों की संख्या में विजयवर्गीय परिवार के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply