Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड

आजसू ने उपायुक्तों के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा स्मार पत्र : 17 को राजभवन के समक्ष करेगे प्रदर्शन

राची, झारखण्ड | फरवरी | 15, 2024 ::

• सीबीआई जांच से छात्रों को मिलेगा न्याय : ओम वर्मा

• आजसू का राजभवन के समक्ष प्रदर्शन 17 को

रांची : अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) द्वारा जेएसएससी सीजीएल पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आंदोलनरत है। आज आजसू ने सभी उपायुक्तों के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को स्मार-पत्र सौंपा। पत्र के माध्यम से छात्र हितों से जुड़े इस संवेदनशील और गंभीर मामले की ओर राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा गया कि झारखंड सरकार जेएसएससी-सीजीएल पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराये। पेपर लीक मामले में राज्य सरकार ने जांच के लिए एक एसआईटी बैठायी है, लेकिन अखिल झारखंड छात्र संघ की समझ है कि यह जांच इस गंभीर मामले के लिए पर्याप्त नहीं है। पेपर लीक मामले में राज्य के उच्च पदाधिकारियों की संलिप्तता भी सामने आई है। इसलिए एसआईटी द्वारा की जा रही जांच प्रभावित होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। यह काफी संवेदनशील मामला है इसलिए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच सीबीआई द्वारा होनी जरूरी है।

राजभवन के समक्ष प्रदर्शन 17 को

अखिल झारखंड छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष ओम वर्मा ने बताया कि छात्र हित में पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच को लेकर पर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। सीबीआई के निष्पक्ष जांच से ही इस मामले के दोषियों को सजा और राज्य के लाखों अभियर्थियों को न्याय मिलेगा। सीबीआई जांच समेत अन्य मांगों को लेकर किए जा रहे चरणबद्ध आंदोलन के तहत आज आजसू ने जिलों के उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को स्मार पत्र सौंपा। इसी कड़ी में 17 फरवरी को आजसू राज्य के हजारों छात्रों और अभियर्थियों के साथ उनके हक के लिए राजभवन के समक्ष एकदिवसीय प्रदर्शन करेगी।

छात्रों को न्याय मिलने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी

आजसू के प्रदेश महासचिव विशाल महतो ने कहा कि सरकार ने अपनी गलत नीति और नेतृत्व से छात्रों के भविष्य को अंधेरे में धकेल दिया है। इतने वर्षों के बाद सीजीएल परीक्षा से छात्रों में एक उम्मीद बनी थी उस परीक्षा को बेच कर उन्होंने इस उम्मीद को भी तोड़ दिया है। छात्रों को न्याय मिलने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

रांची विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला, नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक राज, विनोबा भावे विश्वविद्यालय अध्यक्ष अनुराग भारद्वाज देवा महतो, कोल्हान विश्वविद्यालय अध्यक्ष हेमंत पाठक धर्मराज प्रधान, सिद्दो कान्हु विश्वविद्यालय अध्यक्ष निर्मल मंडल, सभी जिलाध्यक्ष छात्रसंघ – जमाल गद्दी, दीपक दुबे, विशाल यादव, विजय महतो, फूल सिंह बड़ाईक, रविन्द्र ठाकुर, शानू कुमार, विशाल प्रजापति, अमित यादव, तनवीर हसन, विनोद रजक, जानकी महतो, सूरज कुशवाहा, तापस महतो, कुणाल किशोर ठाकुर, मुकेश कुमार, कुंदन चंद्रवंशी समेत कई लोगों ने राज्य के अलग अलग जिलों के उपायुक्तों को पत्र सौंपा।

Leave a Reply