Breaking News Latest News झारखण्ड राजनीति

सरकार के लिए आभार सम्मेलन 28 को

रांची, झारखण्ड  | सितंबर  |23, 2022 :: राज्य सरकार की नौकरियों में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण की मंजूरी देने के लिए झारखण्ड प्रदेश ओबीसी उत्थान समिति राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं ओबीसी के आवाज मंत्री डाॅ रामेश्वर उरांव सहित कैबिनेट के सभी सहयोगियों के प्रति आभार प्रकट करती है।
समिति के मुख्य संरक्षक आलोक कुमार दूबे, संयोजक लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं प्रदेश अध्यक्ष डा.राजेश गुप्ता छोटू ने कहा एक भव्य समारोह आगामी 28 सितम्बर को झारखण्ड विधानसभागार में आभार सम्मेलन आयोजित कर मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री को ऐतिहासिक फैसले के लिए धन्यवाद दिया जाएगा एवं कृतज्ञता प्रकट की जाएगी।
संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आलोक कुमार दूबे ने कहा पिछले 22 वर्षों से ओबीसी समाज अपने आबादी के अनुपात में 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग पुरजोर तरीके से करता रहा लेकिन किसी सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया,आज हेमन्त सोरेन की सरकार ने जो सम्मान दिया है पूरा ओबीसी समाज गदगद हैं। उन्होंने कहा सरकार में रहते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए डॉ रामेश्वर उरांव ने सबसे पहले अपनी ही सरकार से पिछले वर्ष एक अगस्त 2021 को 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग की थी और आज उसी का नतीजा है कि ओबीसी को उनका अधिकार मिला है इसके लिए गठबन्धन सरकार की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम होगी।
समिति के संयोजक लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि झारखण्ड सरकार ने ओबीसी के साथ साथ एससी, एसटी एवं आर्थिक रुप से कमजोर वर्गों के लिए भी आरक्षण देने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है,ऐसे में 28 सितम्बर को सरकार के प्रति कृतज्ञता प्रकट की जाएगी और मुख्यमंत्री को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा।
ओबीसी उत्थान समिति के प्रदेश अध्यक्ष डा.राजेश गुप्ता छोटू ने कहा बिहार समेत दूसरे प्रदेशों में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिल रहा है, झारखण्ड के लोग इससे वंचित थे,देर से ही सही लेकिन हमें भी हमारा अधिकार मिला है चाहे राजनीतिक परिस्थितियां कुछ भी हों सरकार को हम धन्यवाद देते हैं।भाजपा ने ओबीसी समाज को ठगने का काम किया और उनका वोट बैंक के रुप में इस्तेमाल किया है। उन्होंने हेमन्त सोरेन से जातिगत जनगणना किए जाने की भी मांग की है।
समिति के पदाधिकारी अरुण साहू ने कहा कि झारखण्ड उत्थान समिति का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात कर उन्हें ओबीसी समाज की ओर से बधाई देते हुए आभार सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेगा।
आभार सम्मेलन की सफलता के लिए संचालन समिति का निम्नवत रुप से गठन किया गया है जिसमें
मुख्य संरक्षकआलोक कुमार दूबे
संयोजकलाल किशोर नाथ शाहदेव
अध्यक्ष-डा.राजेश गुप्ता छोटू
कार्यकारी अध्यक्षअरविन्द कुमार महतो
मीडिया/सोशल मीडिया प्रभारी-शंकर साहू
व्यवस्था प्रभारी-अभिषेक साहू
प्रचार प्रभारी संजीत यादव
प्रोटोकॉल प्रभारी प्रदीप साहू
ओबीसी आरक्षण को लेकर रघुवर दास के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि रघुवर दास ओबीसी के विरोधी हैं,रघुवर दास जिस ओबीसी समाज को प्रतिनिधित्व करते रहे हैं सिर्फ वोट लेने का काम किया है और आज जब हेमन्त सोरेन कु सरकार ने अन्य राज्यों की तरह झारखण्ड में भी पिछड़ों को उनका अधिकार मिल रहा है तो रघुवर दास के पेट में दर्द हो रहा है।

Leave a Reply