Breaking News Latest News झारखण्ड राजनीति

झारखण्ड प्रदेश ओबीसी उत्थान समिति का आभार सम्मेलन 28 सितम्बर को

 

राची, झारखण्ड  | सितम्बर  | 27, 2022 :: झारखण्ड प्रदेश ओबीसी उत्थान समिति राज्य सरकार में 27 प्रतिशत आरक्षण पिछड़ा समाज को देने के लिए झारखण्ड विधानसभागार में कल दिनांक 28 सितम्बर को आभार सम्मेलन आयोजित कर गठबंधन की सरकार को धन्यवाद देगी एवं कृतज्ञता प्रकट करेगी।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए प्रदेश ओबीसी उत्थान समिति के कार्यक्रम संचालन समिति के मुख्य संरक्षक आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि कल पूर्वाह्न 11.00 बजे से आभार सम्मेलन प्रारंभ हो जाएगा। आयोजन समिति ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी को अंतिम रुप दिया जा रहा है, विधानसभा हॉल को एवं परिसर को सजाया जा रहा है,ओबीसी समाज के लोग कल खुशी का इजहार करेंगे।वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव जिन्होंने ओबीसी को आरक्षण देने की सबसे पहले मांग उठायी थी उन्हें 51 किलो का माला प्रदान कर आभार जताया जाएगा।
नेताओं ने कहा कि 22 वर्षों से जिस समाज को उनके अधिकारों से भाजपा ने वंचित रखा था पहली बार किसी सरकार ने ईमानदारी पूर्वक उस समाज को सम्मान देने का काम किया है।पड़ोसी राज्य बिहार में भी ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा था लेकिन झारखंड के लोगों को सिर्फ ठगने और छलने का काम किया है।
नेताओं ने कहा भारतीय संविधान में ओबीसी सामाजिक एवं शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग के रुप में वर्णित किया गया है और भारत सरकार उनके सामाजिक और शैक्षिक विकास को सुनिश्चित करने के लिए है पिछड़े वर्गों के सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण से संबंधित कार्य कार्यक्रमों का कार्यान्वयन करना हम सबकी जिम्मेदारी है, लेकिन जिस प्रकार भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा एवं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के बयान आ रहे हैं उससे ओबीसी समाज काफी आहत है।कल के आभार सम्मेलन में भाजपा के ओबीसी विरोधी मानसिकता पर भी चर्चा की जाएगी।
आभार सम्मेलन को सफल बनाने में शंकर साहू, अभिषेक साहू, संजीत यादव,प्रदीप साहू, अरविन्द कुमार महतो,संजय सिंह,सौरभ कुमार, अल्ताफ अंसारी मुख्य रूप से शामिल हैं।

Leave a Reply