jamshedpur, स्वच्छता ऐप
Latest News झारखण्ड

सफाई के लिए अब लोगों को कहीं शिकायत करने जाने की जरूरत नहीं, जिला प्रशासन जारी करने जा रहा है ऐप : अमित कुमार [ उपायुक्त ]

पूर्वी सिंहभूम, जमशेदपुर, झारखण्ड । नवम्बर | 04, 2017 ::  सफाई के लिए अब लोगों को कहीं शिकायत करने जाने की जरूरत नहीं है । जिला प्रशासन एक ऐप जारी करने जा रहा है। लोग अपनी समस्या इसके जरिए दर्ज कर सकते हैं।
उपायुक्त अमित कुमार ने अपने कार्यालय में अक्षेस पदाधिकारियों और जुसको के अधिकारियों के साथ बैठक की और कई निर्देश जारी किए ।
प्रत्येक स्कूल, कॉलेज, वार्ड में जाकर स्वच्छता ऐप को डाउनलोड करने के संबंध में आम नागरिकों को जानकारी दें और इसके प्रयोग के विषय में प्रशिक्षित करें ।उन्होंने ऐप का व्यापक रूप से प्रचार करने का निर्देश दिया।साथ ही प्रत्येक पंचायत में कैंप लगाकर ऐप की डाउनलोडिंग सुनिश्चित करने को कहा। jnac अपने क्षेत्र में स्वच्छता पर छोटे छोटे स्तर पर कैंप लगा कर ऐप डाउनलोडिंग करवाएं । उपायुक्त ने कहा कि सामूहिक शौचालय को भी नजर में रखते हुए जल्द से जल्द उसे ऐप में शामिल करने का jnac और mnac प्रयास करें ।
जगह-जगह सामूहिक शौचालय लगा कर उसे पीले और नीले रंग करें ।
प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत गलत ढंग से लाभुकों से कोई भी कर्मचारी या अधिकारी पैसों की वसूली ना करें ।जांच में पकड़े जाने वालों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

jamshedpur,  स्वच्छता ऐप

 

श्री अमित कुमार ने कहा कि शहर में पार्किंग में लगे वाहनों से दिन में सिर्फ एक ही बार शुल्क वसूला जाए। प्रत्येक घंटा या आधा घंटा पर शुल्क निर्धारित ना करें । इसे jnac तय कर मंथली पास बनाने की भी सुविधा जल्द शुरू कराने का निर्देश उपायुक्त ने दिया। सलाना 2017 की जितने भी योजना है उसे जल्द से जल्द पूरा करने का भी उपायुक्त ने निर्देश दिए हैं ।
मानगो पुल को सौन्दर्यीकरण एवं मरम्मतीकरण का कार्य करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया
सामूहिक शौचालय में पानी बिजली का सुचारू रूप से प्रबंध किया जाए । मानगो बस स्टैंड, साकची बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के भी शौचालय को स्वच्छ रखने का काम किया जाये।शौचालय की सफाई दिन में छह बार किया जाए ।उन्होंने कहा कि प्रत्येक जगह डस्टबिन का प्रबंध करें ताकि लोगों को परेशानी ना हो और शहर स्वच्छ रहे ।
सार्वजनिक स्थलों पर गन्दगी करने वालों पर तत्क्षण फाइन लगाया जाए ।

Leave a Reply