World Students Day Celebrated at DPS Ranchi
Latest News कैंपस झारखण्ड

डी.पी.एस. राँची में मनाया गया विश्व विद्यार्थी दिवस

  • भुतपुर्व राष्ट्रपति डॉ ए.पी.जे. अब्दुल कलाम का जन्म दिवस ”वल्र्ड स्टूडेंट डे“ के तौर पर मनाया गया।

  • बच्चों ने डॉ कलाम के जीवन से प्रेरणा लेने वाले कई रचनात्मक कार्यकलाप को प्रस्तुत किए

  • कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रचार्य डॉ राम सिंह ने डॉ कलाम के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

World Students Day Celebrated at DPS Ranchi

रांची, झारखण्ड । अक्टूबर | 13, 2017 :: दिनांक 13 अक्टूबर 2017 को दिल्ली पब्लिक स्कूल, राँची के परिसर में भुतपुर्व राष्ट्रपति डॉ ए.पी.जे. अब्दुल कलाम का जन्म दिवस ”वल्र्ड स्टूडेंट डे“ के तौर पर मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोंजन किया गया जिस में जुनियर विंग के छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिए।
कार्यक्रम के अन्तर्गत बच्चों ने डॉ कलाम के जीवन से प्रेरणा लेने वाले कई रचनात्मक कार्यकलाप को प्रस्तुत किय, जिसमें एक नन्हें से बच्चे ने डॉ कलाम की छवी को जीवित कर दिखलाया। बच्चों ने डॉ कलाम के बच्चों के लिए दिए संदेशों को दोहराया और उन पर कवतिाऐं भी पढ़ी। कार्यक्रम का उद्येश्य बच्चों को मिसाइल मैन की उपलब्धियों से आत्मसात करना था।
इस कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रचार्य डॉ राम सिंह ने डॉ कलाम के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इस अवसर पर उन्होंने डॉ कलाम के व्यक्तित्व की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि बच्चे एक खुली किताब की तरह होते है जिसका हर एक पन्ना कोरा होता है। उस पर जिस तरह का लेख लिखना चाहें लिख सकते है। इस लिए विद्यालय इस तरह के कार्यक्रमो का आयोजन आगे भी करता रहेगा ताकी एक स्वर्णीम सामाज के गठन में विद्यालय अपना पूर्ण योगदान दे सके।

Leave a Reply