Breaking News Latest News राष्ट्रीय

द लीगल राइट्स ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया तथा योर माइंस ओपनर न्यूज़ नेटवर्क द्वारा वेबनार का आयोजन

नई दिल्ली  | मई   | 12, 2021 :: आज  द लीगल राइट्स ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया तथा योर माइंस ओपनर न्यूज़ नेटवर्क की तरफ से एक  वेबनार का आयोजन किया गया । मीटिंग  में चर्चा का विषय था की “कोरोना  महामारी में विभिन्न हास्पिटल्स के बिगडते हालात व्  दवाई एवं आवश्यक वस्तुओ की कालाबजारी ”  बेड पूर्णतया भरे हुए है। सभी हास्पिटल्स मे पिछले कुछ दिनो से आक्सीजन की बहुत कमी हो गयीं है। जिसके कारण लगातार  मृतकों की सँख्या मे भी काफी बढोत्तरी हो रही है। एनसीआर के शहरी ही नहीं ग्रामीण इलाको में भी  कोरोना के मरीजो की संख्या बहुत अधिक हो रही है जिसका प्रमुख कारण समय पर लोगो की जांच नहीं होना साथ ही जो लोग कोरोना पॉजिटिव है उनको उपयुक्त उपचार नहीं मिल पा रहा है हास्पिटल्स मे जगह न होने के कारण कोरोना महामारी से सँक्रमित मरीज काफी अधिक मात्रा मे अपने-अपने घरों मे आइसोलेट है, उनको भी आक्सीजन सिलिंडर रिफिल कराने मे असीमित परेशानियों का सामना करना पड रहा है। डाक्टरों के द्वारा लिखी गयीं दवाओं का भी बाजार मे अभाव है, और दवाओं व् अन्य अति आवश्यक वस्तुओ की कालाबाजारी उच्च स्तर पर हो रही है। साथ ही एम्बुलेंस संचालक व् कैब मालिकों की मनमानी चल रही है। बहुत ही कम दूरी के वे मरीजो से व् मृतकों के परिजनों से मनमानी राशि वसूल रहे है हालांकि सरकार की तरफ से भी गाइडलाइन्स जारी होने पर भी सही तरह से आदेशों का पालन नहीं हो पा रहा है  प्रसाशनिक व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गयी है।

सरकार से  मुख्यमंत्री जी से सभी लोगो द्वारा व्  संगठन की तरफ से आग्रह है। कि अपने व्यस्ततापूर्ण समय मे से कुछ समय निकाल कर एक बार वास्तविकता जानने के लिए आप स्वयं आकस्मिक दौरा करे दौरे के दौरान यहां के सी.एम.ओ.,प्रसाशनिक अधिकारियों व् कुछ सामाजिक संगठनो (जो निश्वार्थ भाव से इस महामारी को हराने में आपने योगदान दे रही है) से मिलकर व् यहां की सच्चाई से रूबरू होकर आप जान जाऐंगे जो आँकड़े आपको देते है उनमें वास्तविक सच्चाई कितनी है। इस समय चारों तरफ स्थिति दायनीय है। इस महामारी से हर वर्ग त्रस्त है हमारा यहाँ एक सुझाव है की शहर की कुछ एन.जी.ओ. को भी इस मुहीम में शामिल किया जाये ताकि हम सब  एक साथ मिलकर अपने स्तर से या शासनिक व् प्रशासनिक  स्तर से कोरोना पीडितों की सहायता हेतु कार्य कर सके व् इस कोरोना रूपी राक्षस को हरा सके।
आज की वेबिनार में मुख्य वक्ता  योर योर माइंड न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन  व् सीनियर अधिवक्ता राकेश शर्मा जी , नॉइज़ पोलुशन कण्ट्रोल दिल्ली के मेंबर व् सीनियर अधिवक्ता दिनेश कुमार गुप्ता जी रहे इसके साथ ही एडवोकेट नीतू वर्मा नेशनल प्रेजिडेंट द लीगल राइट्स आर्गेनाईजेशन ऑफ़ इंडिया , अधिवक्ता ऋषब जैन  काउंसल दिल्ली पुलिस , ज्योति खोसला समाज सेविका, अधिवक्ता ज्ञानिंदर सिंह, आदित्य खन्ना पोलिटिकल एनालिस्ट, अधिवक्ता मनोहर  आदि मुख्य रूप से शामिल हुए।।

Leave a Reply