Breaking News Latest News झारखण्ड

एडिटिंग टूल्स की जानकारी के साथ एडिटिंग की कलात्मक बारीकियों को भी जानना आवश्यक : अनिल भावसर

रांची, झारखण्ड | मार्च | 09, 2021 :: विडियो एडिटिंग विषय पर 3 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन झारखंड फोटोग्राफिक एसोसिएशन द्वारा रांची के होटल सीनेट मे आयोजित किया जा रहा है।
इस कार्यशाला मे प्रशिक्षक के तौर पर अहमदाबाद से आए प्रख्यात सिनेमटोग्राफर तथा एडिटर श्री अनिल भावसर विडियो एडिटिंग के विभिन्न आयामो से प्रशिक्षुओं को अवगत कराया।
इस कार्यशाला मे रांची के अलावा जमशेदपुर, बोकारो, देवघर, धनबाद, रामगढ़, पलामू आदि स्थानो से एडिटर प्रशिक्षण ले रहे हैं।
iइस कार्यशाला के दूसरे दिन, आज, अनिल भवसार ने एड  और प्री- वेडिंग विडियो आदि की एडिटिंग, स्पेशल एफ़ेक्ट्स आदि पर विषद चर्चा की। श्री भावसर का कहना है की एडिटिंग टूल्स की जानकारी के साथ एडिटिंग की कलात्मक बारीकियों को भी जानना आवश्यक है।
आयोजक संस्था झारखंड फोटोग्राफिक एसोसिएशन के सचिव श्री मनोज गोराई ने जानकारी दी कि संस्था कि ओर से राज्य मे फोटोग्राफी और फिल्म मेकिंग कि विधा मे तरक्की के लगातार प्रयास होते हैं। आगे भी और कई कार्यक्रमों कि तैयारी चल रही है।
दिनांक 8 मार्च को शुरू हुये इस कार्यशाला का कल, दिनांक 10 मार्च आखरी दिन है. कार्यशाला के प्रतिभागियों ने आयोजन से अपनी प्रसन्नता जाहीर कर रहे हैं। इस कार्यक्रम के आयोजन मे मनोज गोराई, राजीव रंजन, सुरेन्द्र कुमार मुन्ना, राज गौरव भाटिया, चंद्रिका रविदास आदि का अहम योगदान है।

Leave a Reply