Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय

राजकियाकृत मध्य विद्यालय जगन्नाथपुर में २ किलोवाट का सौर्य ऊर्जा उपकरण स्थापित

रांची, झारखण्ड । मई  | 12, 2017 :: शिक्षा और सामाजिक कार्य से जुड़ी संस्था राउंड टेबल इंडिया के राँची के दो अध्याय राँची ऐंकरिज १६० अवम राँची समैरिटन २४४ के द्वारा मिल कर राजकियाकृत मध्य विद्यालय जगन्नाथपुर में २ किलोवाट का सौर्य ऊर्जा उपकरण लगाया गया है जिसका उद्घाटन आज दिनांक १२ मइ सुबह १०:३० बजे युवा पर्यटन कल संस्कृति खेल विभाग के  मंत्री अमर कुमार बाऊरी और राउंड टेबल इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनप्रीत सिंह राजा ने किया । उपरोक्त जानकारी सिधार्थ चौधरी ने दी ।राउंड टेबल का ये प्रोजेक्ट सूर्या ज्योति के नाम से है जिसमें फ़ुलर्टोन कम्पनी के सहयोग से ये काम हो रहा है । फ़ुलर्टॉन राउंड टेबल को सी ऐस आर के तहत सहयोग कर रही है और राउंड टेबल इंडिया पूरे देश में स्कूल में सौर्य ऊर्जा लगा रही है ।

२ किलोवाट सौर्य ऊर्जा में लाइट पंखे स्मार्ट टीवी चल सकेंगे और छात्रों को हवा और रोशनी मिल सकेगी ।कल २.२५ लाख की लागत से ये सौर्य उपकरण लगा है ।

मंत्री अमर कुमार बाऊरी ने सभा को सम्बोधित करते कहा युवा ही देश को आगे बढ़ाएँगे और इसके लिए शिक्षा ही वो नीव है । राउंड टेबल के अध्यक्ष मनप्रीत ने कहा की ये हमारा सौभाग्य है की शिक्षा में हमलोग कुछ कर पाए । बच्चों को कहा की अब स्कूल में लाइट पंखे लगने से उन्मे नयी ऊर्जा आएगी और वे शिक्षा में आगे बढ़ेंगे ।

स्कूल के प्राचार्य गिरजा शंकर पांडेय ने कहा की वे राउंड टेबल को धन्यवाद देते हैं की उन्होंने ये स्कूल चुना और सौर्य उपकरण लगाए जिससे की स्कूल को काफ़ी मदद मिलेगी ।

आज के कार्यक्रम में सिधार्थ चौधरी, अनिरुध बुधिया, मयंक जयसवाल ,अभिषेक कुमार , पुनीत साबू ,अश्वनी राजगढ़िया , आदित्य मल्होत्रा , अभिषेक टनेजा,गगन गिरधर , निखिल जैन , आशु वीरमनी,आदित्य अग्रवाल, साकार मोहता, गौरव बगरोय ,राहुल सिंघनीय,एकांश बच्चन , देवंश गरोडिया आदि उपस्थित थे । स्कूल के सभी टीचर भी उपस्थित थे ।

 

Leave a Reply