Breaking News Latest News झारखण्ड राजनीति

झारखंड पार्टी का दो दिवसीय केन्द्रीय महाधिवेशन रांची में शुरू

राची, झारखण्ड | जुलाई | 01, 2023 ::

झारखंड पार्टी का दो दिवसीय केन्द्रीय महाधिवेशन आज राजधानी रांची के डीपीएस चौक स्थित कार्निवल में शुरू हुआ , महाधिवेशन के पहले दिन झापा के केन्द्रीय अध्यक्ष एनोस एक्का, प्रधान महासचिव अशोक भगत , कार्यकारी अध्यक्ष अधिवक्ता अजीत कुमार सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे ।
इस कार्यक्रम में पूर्व सांसद चित्रिसेन सिंकू , पूर्व सांसद दुर्गा प्रसाद जामूदा कोलिबेरा से जिला परिषद अध्यक्ष रोस प्रतिमा सोरेंग ,कोलिबेरा प्रखंड प्रमुख दुतामि हेम्ब्रम, उपप्रमुख कोलिबेरा, और कॉंग्रेस पार्टी से बदरुद्दीन अहमद अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ आज झापा में शामिल हुए।

इस कार्यक्रम में झापा के प्रधान महासचिव अशोक भगत ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है. आज जल जंगल और जमीन की राजनीति कर सत्ता पर काबिज होने वाले लोग अपने नीति और सिद्धांत से भटक गए जिसका परिणाम यह हुआ कि आज झारखंड राज्य का विकास होने के बजाय विनाश हो रहा।
वही झापा आज भी अपने नीति -और सिद्धांत की राजनीति करके जनता औऱ कार्यकर्त्ताओ का भरोसा जितने में कामयाब रही है

कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व महाधिवकता अजीत कुमार ने कहा कि सरकार लोगों की भावना के साथ खिलवाड़ कर रही है. चुनाव में जनता से किये वादे को निभाने में हेमंत सरकार नाकाम रही है. हमारी पार्टी का लक्ष्य राज्य के युवाओं का विकास करना है. इसलिए आने वाले दिनों में मैं लड़ूँगा नहीं बल्कि लडवाऊंगा.

आज केंद्रीय महाधिवेशन में कार्यकताओ और पार्टी के पदाधिकारियों को लंबे समय बाद संबोधित करते हुए पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष एनोस एक्का पार्टी के नीति और सिद्धांतों पर चर्चा की साथ ही आगामी विधानसभा और ,लोकसभा चुनाव में पार्टी के ज्यादा से ज्यादा विधायक और सांसद चुनकर आये इसके लिए रणनीति बनाने की जरूरत है ।
महाधिवेशन के पहले दिन 24 राजनीतिक प्रस्ताव, आर्थिक प्रस्ताव में 17 और सामाजिक, सांस्कृतिक व शैक्षणिक में 7 प्रस्ताव पारित किया गया जिसे सर्वसम्मति से सभा द्वारा पारित किया गया!
इसके पूर्व वीर बिरसा मुंडा, मंराग गोमके जयपाल सिंह मुण्डा एवं एन ई होरो के तस्वीरों पर पुष्पाजलि अर्पित किया गया!
इस अवसर पर रिजवान अहमद, किरण आइंद, उमेश पांडे, अर्पणा हंस, ऐनुल हक अंसारी , अंशु लकङा, रंजीता मिश्रा, जहाना परवीन आदि उपस्थित थे!

Leave a Reply