Breaking News Latest News झारखण्ड राजनीति

आजसू का तीन दिवसीय केंद्रीय महाधिवेशन 29, 30 सितम्बर और 1 अक्टूबर को रांची में : 32 हजार गाँवों की होगी भागीदारी

राची, झारखण्ड | सितम्बर | 18, 2023 ::

आजसू पार्टी का तीन दिवसीय केंद्रीय महाधिवेशन 29, 30 सितम्बर और 1 अक्टूबर 2023 को धरती आबा बिरसा मुंडा के परिसर में स्व. बिनोद बिहारी महतो की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर समर्पित मोरहाबादी मैदान रांची में आयोजित की गई है।
महाधिवेशन राज्यव्यापी और राज्य के चुनौतियों को लेकर होगा।
उक्त जानकारी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने हरमू स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

सम्मेलन को एक कॉमन प्लेटफार्म बानने की तैयारी
सम्मेलन राज्य के आम राय को एकमत करने की तैयारी है।
इसके लिए प्रदेश के सभी पंचायत, गांव, टोला, मोहल्ला, शहर के हर साधारण यक्ति अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सके ऐसी व्यवस्था की गई है।
सम्मेलन को एक कॉमन प्लेटफार्म बानने की तैयारी है जहां सभी लोग शामिल होकर अपने विचार रखें और हम उनके विचारों को संग्रहित कर पाए।
महाधिवेशन में भाग लेने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गयी है।
आम जनता भी इस महाधिवेशन में रजिस्ट्रेशन करवा कर जुड़ सकते हैं।
महाधिवेशन में अधिक से अधिक लोग जुड़ पाए इसके लिए अत्यधिक तकनीक का प्रयोग कर पंजीकरण को आसान बनाया जाएगा।
राज्य के सभी राष्ट्रीय, क्षेत्रीय दलों को महाधिवेशन में शामिल होने और राज्य के हित में अपने विचारों को रखने के लिए आमंत्रित करेंगे।
इस सम्मेलन में सभी पंचायत एवं नगर निकाय स्तरीय जनप्रतिनिधि, शिक्षकों, समाजसेवी, बुद्धिजीवी, प्रोफेसनल्स, व्यवसाययों को भी इस महाधिवेशन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
महाधिवेशन के सफल संचालन के लिए विभिन्न समितियां बनी
महाधिवेशन के पहले और दूसरे दिन 5 हज़ार से ज्यादा डेलीगेट्स और तीसरे दिन एक लाख से अधिक लोग आएंगे। हरेक 32 हजार गांव से भागीदारी सुनिश्चित करवाएंगे। 81 विधानसभा में इसकी तैयारी को लेकर बैठक आयोजित किया जाएगा। महाधिवेशन के सफल संचालन के लिए विभिन्न समितियां बनाई गई है। सभी जिला से केंद्रीय समिति के सदस्य के नाम जिला अध्यक्षों के द्वारा मंगवाए गए हैं।

Leave a Reply