Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

इमेजिंग एक्सपो के दूसरे दिन पांच हजार से अधिक फोटोग्राफर शामिल हुए

 

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 07, 2023 :: झारखंड फोटोग्राफी एसोसिएशन सेंट्रल(जेपीएसी) द्वारा आयोजित झारखंड इमेजिंग एक्स के दूसरे दिन झारखंड के विभिन्न जिलों से पांच हजार से भी अधिक फोटोग्राफर ने हिस्सा लिया।
एक्सपो के दूसरे दिन उड़ीसा ,पंजाब ,हरियाणा , छत्तीसगढ़ एवं बिहार से बड़ी संख्या में फोटोग्राफर यहां पहुंच विभिन्न कंपनियों द्वारा लगाए गए प्रोडक्टों का अवलोकन कर उसके संबंध में जानकारी हासिल की।

कार्यक्रम की शुरुआत पैनासोनिक मल्टीनेशनल कंपनी के मेंटर पटना से पहुंचे अजीत सिंह के द्वारा फोटोग्राफी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें फोटोग्राफरों के बीच साझा की गई।
इस बीच उन्होंने एक वेडिंग फोटोग्राफर को गुणवत्तापूर्ण तस्वीर निकालने में सहायक उपकरणों एवं पैनासोनिक कैमरे की गुणवत्ता के संबंध में जानकारी दी।
इसके बाद फोटोग्राफर वेलफेयर ऑफ इंडिया से पहुंचे हरियाणा के अधिकारी व मेंटर संजीव ढाल ने एकजुटता पर कार्यशाला दी।
उन्होंने फोटोग्राफरों से कहा आप सबसे पहले अपने जिले की कमेटी से जुड़े ,क्योंकि विषम परिस्थिति में आपका एसोसिएशन आपके लिए ढाल का काम करेगा।साथ ही आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।
उन्होंने कहा आज झारखंड में जेपीएसी ने कम समय मे राज्य भर के फोटोग्राफरो को एक जुट कर उन्हें बेहतर बनाने का प्रयास किया है।

* सम्मान समारोह का आयोजन

एक्सपो के दौरान दूसरे दिन बिहार , बंगाल ,उड़ीसा , पंजाब ,हरियाणा आदि से पहुंचे एसोसिएशन के पदाधिकारियों व फोटोग्राफरों को एक्सपो का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
यह सम्मान जेपीएससी के संरक्षक वापी घोषाल , अभिमन्यु कुमार ,अध्यक्ष चंदेश्वर पंडित उपाध्यक्ष शिवराम गुप्ता , बिरजू कुमार ,महासचिव उपेंद्र कुमार ,कोषाध्यक्ष राजेश कुमार एवं यस प्रजापति तथा मीडिया प्रभारी अनुज कुमार पांडेय व रतन डे के हाथों वितरित किया गया ।

* अतिथि के तौर पर पहुंचे उपमहापौर

एक्सपो के दूसरे दिन अतिथि के तौर पर रांची के उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय शामिल हुए।
एक्सपो के मंच से भाषण में उन्होंने कहा कि फोटो के बगैर जिंदगी की कल्पना नहीं की जा सकती। एक बेहतर तस्वीर प्रोफेशनल फोटोग्राफर से ही संभव है।
इस बदलते दौर में झारखंड की धरती पर जेपीएससी के द्वारा एक्सपो का भब्य तरीके से आयोजन प्रशंसनीय है।
इस बीच श्री विजयवर्गीय को जेपीएसी अधिकारियों द्वारा पुष्पगुच्छ व एक्सपो का प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

* दूसरे दिन फोटोग्राफरों की बढ़ी भीड़

3 दिनों तक आयोजित होने वाले इस फोटो एक्सपो मेला में दूसरे दिन रिकॉर्ड भीड़ जुटी। झारखंड के कोने कोने से बड़ी संख्या में फोटोग्राफर एक्सपो में पहुंचकर इस प्रदर्शनी में लगे फोटोग्राफी से संबंधित वस्तुओं का मुआयना किए। जेपीएसी के अधिकारियों ने कहा की दूसरे दिन पांच हजार के करीब भीड़ जुटी।

* एक्सपो में फैशन शो का भी हुआ आयोजन

एक्सपो के दूसरे दिन जमशेदपुर से आए दर्जनों मॉडलों ने अलग-अलग परिधानों को फैशन शो के माध्यम से प्रेषित किया।
कैटवॉक के दौरान बड़ी संख्या में फोटोग्राफरों ने मॉडलों का तस्वीर खिंची। इस दौरान मनीष पांडेय के नेतृत्व में पिया रंगरेज वेस्टर्न परिधानों का प्रदर्शन किया गया।
जिसमें अलग-अलग डिजाइन के परिधान का प्रदर्शन किया गया।इसके अलावा रासलीला रिटर्न परिधान का प्रदर्शन एक्सपो के दौरान बनी मंच पर कैटवॉक कर किया गया।
जिसका नेतृत्व डैजी सिन्हा ने की। इसके अलावे डार्क फेयरी टेल परिधान विभिन्न मॉडलों ने प्रदर्शन किया।जिसका नेतृत्व विक्की कुमार ने की।

Leave a Reply