Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

राँची रंगमंच के कलाकारों ने जम के लगाया ठहाका और हो गये रिफ्रेश

राची, झारखण्ड | जुलाई | 01, 2023 ::

राँची रंगमंच के कलाकारों ने जम के लगाया ठहाका और हो गये रिफ्रेश। मासिक कार्यक्रम ठहाका मिलन महीने के अंतिम रविवार अथवा अंतिम दिन का राँची रंगमंच के कलाकारों को बेसब्री से इंतजार रहता है।
इस बार रांची रंगमंच की वरिष्ठ अभिनेत्री श्रीमती खुक्कु रानी दास/घोष के पुंदाग स्थित आवास में ठहाका मिलन का सातवाँ सीज़न संपन्न हुआ। पूरा मोहल्ला ठहाकों से गूंजा तो आस पड़ोस के लोग खिड़कियाँ और दरवाजे खोल झाँकने लगे कि शांत माहौल में जोर जोर से हँसने की आवाज़ कहाँ से आने लगी। उन्हें और आस पड़ोस को हँसे हुए तो जमाना बीत गये थे। अतः उनके होठों में भी मुस्कुराहट तैर गई।
इस मौके पर ठहाकों के अतिरिक्त नाटकों के मंचन पर भी चर्चाएँ हुई। डॉ॰ कमल बोस ने रंगकर्मियों को नाटक करने के लिये देशप्रिय क्लब निःशुल्क उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि झारखंड के बाहर से आये फ़िल्म मेकर्स के किसी भी प्रोजेक्ट में बिना कॉन्ट्रेक्ट लेटर साइन किए अब कलाकार काम नहीं करेंगे। इसके लिए एक युनियन बानाने पर भी जोर दिया गया।
इस ठहाका मिलन के प्रणेता डॉ॰ सुशील कुमार अंकन सहित राँची रंगमंच के डॉ॰ कमल बोस, डॉ॰ अनिल ठाकुर सुमन, उमेश चंद्र मिश्र, कीर्तिशंकर वर्मा, शिशिर पंडित, विश्वनाथ प्रसाद, नरेश प्रसाद, खुक्कु रानी दास, राकेश रमण, कुमकुम गौड़, अशोक गौड़, वीणा चंद्रा, ओम प्रकाश, आशुतोष प्रसाद, शशिकला पौराणिक, मयंक मिश्रा, अशोक गोप, ऋषिकेश लाल, मोनिता शर्मा, जयदीप सहाय सहित अन्य कई रंगकर्मियों ने ठहाके लगाये और रिफ्रेश हुए।

Leave a Reply