Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

एकल युवा रांची द्वारा टेक फेयर, टेक ईट का आयोजन 18 दिसंबर 2022 को ऑड्रे हाउस में

 

राची, झारखण्ड  | दिसंबर  | 16, 2022 ::  एकल युवा रांची द्वारा 18 दिसंबर 2022 को ऑड्रे हाउस, कांके रोड में ” टेक ईट अप ” के नाम से एक टेक फेयर का आयोजन किया जा रहा है। रांची के 15 से ज्यादा स्कूल जैसे डीपीएस, आचार्यकुलम, ब्रिजफोर्ड, मनन विद्या, सरला बिड़ला, सफायर इंटरनेशनल, गुरुनानक, कैंब्रियन, आर्मी, स्टार इंटरनेशनल, सेंट. एंथोनी, विवेकानंद विद्या मंदिर, सेंट माइकल्स, सेंट जेवियर्स आदि इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। प्रसिद्ध संगठनों ने रुचि दिखाई है और इस आयोजन को प्रायोजित किया है। प्रतियोगिता में दो समूह हैं – कक्षा 5 से 8 और कक्षा 9 से 12 । कक्षा 5-8 के लिए विषय गांवों में प्रौद्योगिकी का परिचय और कक्षा 9-12 के लिए मानव संसाधन का प्रतिस्थापन है।
एकल युवा रांची एकल अभियान की युवा शाखा है। एकल अभियान सुदूर स्थानों पर आदिवासी समाज के लिए काम करने वाले भारत के सबसे बड़े गैर सरकारी संगठनों में से एक है। वर्तमान में पूरे भारत में 75000 एकल विद्यालय चल रहे हैं। एकल अभियान को गांधी शांति पुरस्कार से नवाजा गया है ।
इस आयोजन का उद्देश्य शहर के छात्रों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के मामले में उनकी स्थिति के बारे में जागरूक करना है। दिए गए विषय उन्हें गांवों की समस्याओं और संभावित समाधानों के बारे में सोचने में मदद करेगा। कुल मिलाकर व्यापक विचार यह है कि गांव को प्रकाश में लाया जाए और भविष्य की पीढ़ी को भारतीय आबादी के प्रमुख वर्ग की समस्याओं पर विचार करने के लिए कुछ समय मिल पाए।। आगंतुकों द्वारा 40% मतदान के साथ प्रतियोगिता के निर्णय को संरचित किया किया जाएगा । टीम शहर के सभी लोगों से आयोजन स्थल का दौरा करने और छात्रों को प्रेरित करने का आग्रह करती है।
इस प्रेस कांफ्रेंस को सफल बनाने में वन बंधु परिषद अध्यक्ष रमेश धरणीधारका, सचिव जैदीप मोदी , विशेष केडिया (एकल युवा अधक्ष ), शीतल जैन ( एकल युवा सचिव ) अर्पित रुंगटा (एकल युवा कोषाधक्ष), कीर्ति मारू ( एकल युवा मीडिया प्रभारी), निधि मोदी, सौरव बोस, पूजा बागड़िया , प्रिया पोद्दार व अन्य उपस्थित थे।उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी कीर्ति मारू ने दी।

Leave a Reply