Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

शहीद एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट-2018-19 :: जेएफसी जगन्नाथपुर रांची की टीम बनी चैंपियन

राँची, झारखण्ड | सितम्बर | 05, 2018 :: रांची जिला अंतर्गत मांडर प्रखंड के बुढ़ाखुखरा स्थित खेल मैदान में चल रहे पांच दिनी शहीद एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट-2018-19 पर जेएफसी जगन्नाथपुर रांची ने कब्जा जमाया। बुधवार को फाइनल साक्षी खलखो जलेबी घाटी सरना टोली फुटबॉल क्लब  और जेएफसी जगन्नाथपुर रांची के बीच खेला गया। इसमें रोमांचक मुकाबले में जेएफसी जगन्नाथपुर रांची ने साक्षी खलखो की टीम को 1-0 गोल से पराजित कर दिया।

इसके पहले बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में साक्षी खलखो जलेबी घाटी सरना टोली फुटबॉल क्लब ने न्यू आजाद क्लब बानापीड़ी को 2-0 और दूसरे सेमीफाइल में जेएफसी जगन्नाथपुर रांची ने ट्राइबे्रकर में बुढ़ाखुखरा ए को 5-4 गोल से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

इससे पहले टूर्नामेंट के फाइनल मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, मांडर बीडीओ विष्णुदेव कच्छप, मांडर थाना प्रभारी सतीश कुमार गोराई, बंझिला पंचायत की मुखिया सोहंती खलखो, शहीद की पत्नी विमला देवी, पूर्व मुखिया चेगड़े उरांव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। मौके पर अतिथियों ने खिलाड़ियों और समिति के सदस्यों से बात कर उनका उत्साह बढ़या।

विजेता टीम जेएफसी जगन्नाथपुर रांची को शहीद की पत्नी विमला देवी  ने 41 हजार नगद व शिल्ड देकर खिलाड़ियों को सम्मनित किया। वहीं उप विजेता टीम साक्षी खलखो को बंझिला पंचायत की मुखिया सोहंती खलखो ने 21 हजार व शिल्ड देकर सम्मानित किया। इसके अलावा कई अन्य पुरस्कार भी वितरित किए गए।

आज खेले तीसरे क्वाटर फाइनल में जेएफसी जगन्नाथपुर रांची ने युवा विकास क्लब महुआजाड़ी को 2-0 और चौथे क्वाटर फाइनल में वाईवीसी बुढ़ाखुखरा ए ने रोमांचक मुकाबले में सीएफसी चकला को 1-0  से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मौके पर आयोजन समिति के छोटू, फ्रांसिस जेवियर खलखो, पितरुस खलखो, लखो खलखो आदि ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply