Akshay rathi
Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके राष्ट्रीय विदेश सिनेमा

अक्षय की फिल्म, ‘ईविल पेंटिंग’ एशिया महाद्वीप में प्रथम स्थान पर :: अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जीता तीसरा स्थान

Akshay rathi

रोहतक, हरियाणा | सितम्बर | 05, 2018 :: अन्तर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव मॉय रॉड रील-2018 में भारतीय फिल्म ईविल पेंटिंग ने एशिया महाद्वीप में प्रथम स्थान प्राप्त कर रिकार्ड कायम करते हुए नया इतिहास रच दिया है। अमेरिका और स्पेन की फिल्मों से ईविल पेंटिंग ने कड़ा संघर्ष किया। इस वैश्विक स्पर्धा में प्रथम तीन स्थानों का अन्तर बेहद कम रहा। प्रतियोगिता में 90 देशों की 1639 फिल्मों ने भाग लिया था।
प्राप्त विवरण के अनुसार भारतीय फिल्म ईविल पेंटिंग 20 जुलाई से 7 अगस्त तक इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बनी रही। चुनाव के अन्तिम दौर में भी दो बार प्रथम तथा अधिकांश समय दूसरे पायदान पर बनी रही। इस प्रतियोगिता के परिणामों पर दुनिया भर के फिल्म समीक्षकों, निर्माताओं, निर्देशकों तथा फिल्म प्रेमियों की निगाहें लगी हुई थी। सोशल मीडिया पर भी युवा एवं छात्र वर्ग की काफी उत्सुकता बनी रही।
आज इस प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किये गये, जिसमें डेनिया चैम्बो द्वारा निर्देशित स्पेन की फिल्म ‘द नाईट’ को विजेता तथा अमेरिकन फिल्म ‘दा वुडन मैन’ को उपविजेता घोषित किया गया। जबकि युवा निर्माता-निर्देशक अक्षय राठी की फिल्म ‘ईविल पेंटिंग’ को तीसरे स्थान पर घोषित किया गया। 2014 से चल रही इस फिल्म प्रतियोगिता में किसी भारतीय फिल्म का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
ईविल पेंटिंग की इस सफलता पर प्रदेशवासियों में काफी उत्साह है। विशेषकर ऑनलाईन चुनाव में भाग लेने वालों ने फिल्म के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है। लगातार फोन और सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। अक्षय राठी के समर्थकों में भारी उत्साह व्याप्त है।
उल्लेखनीय है कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र अक्षय राठी झज्जर जिले के गांव भापडौदा के मूल निवासी हैं। पिछले कई वर्षों से सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। इसके साथ ही उन्होंने विज्ञान आधारित 150 रोचक वीडियोज यू-ट्यूब पर प्रदर्शित किये हैं। इसके साथ ही आठ लघु फिल्मों का भी निर्माण किया है। वे फिलहाल के प्रदर्शन एवं परिणामों से खासे उत्साहित हैं। उन्होंने पहली लघु फिल्म की विश्वस्तर पर मिली ख्याति का श्रेय अपने प्रशंसकों, सहयोगियों और मतदाताओं को दिया है।
ईविल पेंटिंग के निर्माता-निर्देशक अक्षय राठी ने उनके फिल्म प्रोत्साहन के अभियान के दौरान हरियाणा सरकार की ओर से सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति विजेन्द्र सिंह पूनियां, जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त डॉ. यश गर्ग, मारवाह फिल्म स्टूडियो के प्रबंध निदेशक संदीप मारवाह, मानव रचना अन्तर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति एन.सी. वधवा द्वारा सम्मानित किया गया। इसके साथ ही केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौ. बीरेन्द्र सिंह ने भी अक्षय राठी को विशेष रूप से प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply