Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड

सीनेट की बैठक असंवैधानिक- आजसू

 

रांची, झारखण्ड  | मई | 18, 2022 :: विश्वविद्यालय प्रशासन एवं सभी सीनेटर को विश्वविद्यालय एक्ट की एक प्रति देकर एक्ट का पाठ पढ़ाया
राज्यपाल महोदय को पत्र लिखकर बैठक की कारवाही को रद्द करने की जल्द मांग करेगी आजसू।
आज दिनांक 18/5/2022 को अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) प्रदेश प्रभारी हरीश कुमार के नेतृत्व में रांची विश्विद्यालय के द्वारा आहूत की गई सीनेट की बैठक का विरोध किया गया ।

मुख्यालय के मुख्य द्वार पर सभी सीनेटर को विश्वविद्यालय एक्ट की प्रति एवं गुलाब फूल देकर आजसू के सभी सदस्यों ने सभी सीनेटर से अनुरोध किया कि आप एक्ट को पहले पढ़े एवं पालन करे ।
एवं आज के वैठक का विरोध करे ताकि भविष्य में कभी भी विश्वविद्यालय प्रशासन एक्ट का उल्लंघन ना कर सके । एवं छात्र विरोधी वैठक ना हो ।
एवं विश्वविद्यालय में प्रशासन की मनमानियों का कारनामा का उजागर हो सके ।
विदित हो की इस बैठक में विश्वविद्यालय एक्ट के अनुसार सीनेट में सरकार के द्वारा 10 प्रतिनिधि का मनोनयन किया जाता है लेकिन एक भी प्रतिनिधि नही है। नाही एक भी चुने हुए प्रतिनिधि है ।
जिससे छात्रों की आवाज सरकार तक पहुंच नहीं पाएगी ।
आज के बैठक में सभी सीनेटर भी नही पहुंच पाए यह भी सोचनीय एवं गंभीर प्रश्न है ।
क्योंकि ये बैठक आनन फानन में की गई।

ओम वर्मा ने कहा की

सीनेट की बैठक में छात्र प्रतिनिधि का न होना छात्र से संबधित सवाल का न होना ये बैठक जितनी निंदा की जाय कम है। प्रभारी कुलपति आनन फानन में बैठक कराना कही न कही गलत निर्णयों का संपुष्टि का अंदेशा है ।
सरकार से मांग करते है की इस बैठक की न्यायिक जांच अविलंब कराए ।

ज्योत्सना केरकेटा ने कहा कि

प्रभारी कुलपति के अध्यक्षता में पहली बार रांची विश्वविद्यालय का सीनेट का बैठक अपने आप में शिक्षा जगत में एक चर्चा की विषय बना हुआ है।

चेतन प्रकाश ने कहा कि

कुलाधिपति सह राज्यपाल से महोदय से मांग करते है की इस बैठक की कारवाही को अभिलंब रद्द की जाए ।

इस कार्यकर्म में प्रदेश प्रभारी हरीश कुमार, प्रदेश सचिव ओम वर्मा, चेतन प्रकाश, ज्योस्तना केरकेटा , सोनू पंडित, जमाल गद्दी , अभिषेक कुमार झा, शान कुजूर,अभिषेक शुक्ला, सोनाली मांझी ,नैंसी कोरियार , अकरामुल अंसारी, गौरभ साहू , रिंकू गद्दी , ऋतिक ,राहुल अजीत कुमार एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे ।

 

Leave a Reply