Review by cs for vice president programme on 16th and 17th
Breaking News Latest News झारखण्ड राष्ट्रीय

16 और 17 फरवरी को उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर मुख्य सचिव ने की समीक्षा

Review by cs for vice president programme on 16th and 17thरांची , झारखण्ड | फरवरी | 06, 2020 ::
उपराष्ट्रपति के आगमन से लेकर प्रस्थान तक प्रोटोकॉल का रखें ध्यानः मुख्य सचिव
16 को रांची और 17 फरवरी को जमशेदपुर में तय है उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यक्रम
=======================
उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू 16 फरवरी को अपराह्न 2.10 बजे रांची पहुंचेंगे। अगले दिन उनका जमशेदपुर में कार्यक्रम है। उनके आगमन और दिल्ली प्रस्थान के बीच हर चीज प्रोटोकॉल के अनुसार व्यवस्थित हो, इसका ध्यान रखने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को मुख्य सचिव डॉ. डी के तिवारी ने दिया है। मुख्य सचिव उपराष्ट्रपति के झारखंड आगमन के दौरान प्रशासन की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ मंत्रालय में बैठक कर रहे थे।

*सुरक्षा से लेकर आवासन तक की जिम्मेदारी तय की

मुख्य सचिव ने उप राष्ट्रपति के रांची और जमशेदपुर में कार्यक्रम को लेकर उनकी सुरक्षा की समीक्षा की तथा उसकी जवाबदेही तय करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। वहीं 16 फरवरी को उनके राजभवन में आवासन से लेकर कार्यक्रम में शिरकत करने तक बिंदुवार निर्देश दिए। वहीं कार्यक्रम स्थल पर चिकित्सीय व्यवस्था, पेयजल एवं अग्निशमन सहित अन्य व्यवस्था पर ध्यान रखने का निर्देश दिया। उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर शहर की साफ-सफाई पर विशेष बल दिया। साथ ही, कार्यक्रम के मिनट टू मिनट , डायस प्लान के साथ राष्ट्रगान आदि पर भी विस्तृत निर्देश दिए।

*आइआइएम रांची के कार्यक्रम में भाग लेंगे उप राष्ट्रपति

उप राष्ट्रपति रांची में आइआइएम के कार्यक्रम “लीडरशिप गवर्नेंस” पर अपने विचार रखेंगे। कार्यक्रम सीएमपीडीआई के मयूरी प्रेक्षागृह में अपराह्न 4.30 से 5.30 बजे तक होगा।

मुख्य सचिव ने बैठक में उपस्थित आइआइएम के प्रतिनिधियों तथा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े टाटा स्टील के प्रतिनिधियों और जमशेदपुर जिला प्रशासन को प्रोटोकॉल के अनुसार क्या करना है तथा क्या नहीं करना है, इससे जुड़े निर्देश दिए।

उप राष्ट्रपति 16 फरवरी को राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे तथा अगले दिन 17 फरवरी को जमशेदपुर जाएंगे। वे वहां एक्सएलआरआई के कार्यक्रम में भाग लेंगे। उसके बाद उसी दिन अपराह्न 4.10 बजे रांची से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

*बैठक में ये थे मौजूद

उप राष्ट्रपति के झारखंड आगमन के दौरान तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव डॉ. डी के तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री सुखदेव सिंह, प्रधान सचिव श्री शैलेश कुमार सिंह, श्री अजय कुमार सिंह, श्री नितिन मदन कुलकर्णी, सचिव श्री के के सोन, श्री प्रवीण टोप्पो, डीजी मुख्यालय श्री पीआरके नायडू, एडीजी श्री अजय कुमार सिंह, श्री मुरारीलाल मीणा, आईजी श्री नवीन कुमार सिंह, रांची के उपायुक्त और वरीय आरक्षी अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply