Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय

राजेश सिंह बने द रांची प्रेस क्लब के पहले अध्यक्ष

राँची, झारखण्ड । दिसम्बर | 28, 2017 :: द रांची प्रेस क्लब के पहले अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह निर्वाचित हुए है, वहीं उपाध्यक्ष पद पर सुरेंद्र सोरेन, सचिव पद पर शंभूनाथ चौधरी, कोषाध्यक्ष पद पर प्रदीप सिंह, संयुक्त सचिव पद पर आनंद कुमार निर्वाचित हुए।
अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित राजेश कुमार सिंह को कुल 363 वोट मिलें, जबकि विजय पाठक 225 मत ला कर तीसरे स्थान पर और अनुपम शशांक 23 वोट लाकर अंतिम स्थान पर रहे।

Newly elected President Rajesh Singh and vice president Surendra Soren

उपाध्यक्ष पद पर सुरेंद्र सोरेन को 240 वोट, चंदन मिश्र को 235 वोट, शफीक अंसारी को 134 और विपीन कुमार को 112 वोट मिले।

सचिव पद पर निर्वाचित शंभूनाथ चौधरी को सबसे अधिक 445 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहे इंदुकांत दीक्षित को 82, मिथिलेश को 57 पंकज मिश्रा को 28, अरविंद कुमार गुप्ता को 56 और भूजंग भूषण को 9 वोट मिलें।

संयुक्त सचिव पद पर आनंद कुमार निर्वाचित हुए, उन्हें 224 वोट मिले, जबकि राजेश तोमर को 175, जावेद को 140 और कुबेर को 139 वोट मिले।

कोषाध्यक्ष पद पर प्रदीप सिंह को 241, रवि सागर को 176, सत्येंद्र सिंह को 159 और शरीफ इम्ब्राहिम को 150 वोट मिले।

गौरतलब है कि रांची प्रेस क्लब के लिए 27 दिसंबर को हुए मतदान में 91.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 884 में से 804 वैध वोट पड़े और 1 वोट तकनीकी आधार पर रद्द कर दिया गया। इस चुनावी दंगल में कुल 66 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें अध्यक्ष पद के लिए चार, उपाध्यक्ष के लिए पांच, संयुक्त सचिव के लिए पांच, महासचिव के लिए सात, कोषाध्यक्ष के लिए चार और कार्यकारिणी सदस्य के लिए चालीस उम्मीदवार शामिल थे।

कार्यकारिणी में इतिहासिक रिकॉर्ड बनाते हुए.

1 पिंटू दुबे फोटोग्राफर प्रथम स्थान पर रहे. इस पद के लिए 10 लोगों का नाम चयनित किया गया है .
कार्यकारिणी सदस्य चयनित नामों का श्रेणीवार नहीं है कृपया इस बात का ध्यान रखें सिर्फ नाम लिखा जा रहा है

2. चंचल भट्टाचार्य ,

3. गिरजा शंकर ओझा,

4. आशिया नजाली ,

5. अमित औखरी ,

6. सत्य प्रकाश पाठक ,

7. जय शंकर ,

8.  सोहन सिंह ,

9.  प्रशांत कुमार सिंह और

अंत में दसवें नंबर पर 2 लोगों को बराबर अंक आया 197 परवाज खान और  संजय रंजन इस ऐतिहासिक पल को रोमांचक बनाते हुए एवं सबके सर्वसम्मति से पद्मश्री बलबीर दत्त ने टॉस किये. जिसमें  परवाज खान हेड बोले और उनकी हार हो गई. क्योंकि टेल आया और संजय रंजन जीत गए इस तरह से कार्यकारिणी के दसवें सदस्य के रूप में  संजय रंजन चयनित हो गए और एक इतिहास रच दिया.

Leave a Reply