Amit shah
Latest News झारखण्ड राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के स्वप्न को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है : अमित शाह [ राष्ट्रीय अध्यक्ष, भाजपा ]

रांची, झारखण्ड । सितम्बर | 18, 2017 ::

★  अमित शाह और रघुवर दास ने स्वयं झाड़ू लगा कर सेवा दिवस स्वच्छता कार्यक्रम में हिस्सा लिया

★ जनभागीदारी से ही स्वच्छता अभियान पूरा होगा–अमित शाह

★ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के स्वप्न को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है–अमित शाह

★ “स्वच्छता का संस्कार” कक्षा 1से 5 तक के बच्चों के पाठ्यक्रम में सम्मिलित किया जाना झारखंड सरकार की अनोखी पहल–अमित शाह

★  नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस देश सेवा दिवस के रूप में मना रहा है।  नरेंद्र मोदी ने अपना जीवन देश की सेवा के लिए समर्पित किया है–अमित शाह

Amit shah

 

रांची, झारखण्ड । सितम्बर | 18, 2017 ::  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के स्वप्न को पूरा करने का प्रण लिया है। इसी कड़ी में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री का मानना है कि बिना जन आंदोलन बनाएं केवल सरकारी आयोजन से स्वच्छता हासिल नहीं की जा सकती है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने स्वच्छता को जन आंदोलन बना दिया है। इसका असर भी दिखने लगा है। उक्त बातें राजसभा सांसद से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अमित शाह ने कही।
अमित शाह अरगोड़ा मैदान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी उद्यान तथा तालाब के जीर्णोद्धार के शिलान्यास के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।
अमित शाह ने कहा कि झारखंड सरकार ने स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के पाठ्यक्रम में स्वच्छता का संस्कार पाठ्यपुस्तक की शुरुआत की है, जो बहुत ही अच्छी पहल है। इससे बचपन से ही बच्चों के मन में स्वच्छता के प्रति जागरुकता आएगी।

अमित शाह ने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश सेवा को समर्पित किया है। उनके जन्मदिन को हमारे देश वासी देशभर में सेवा दिवस के रूप में मना रहे हैं। नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल के दौरान गरीबों के उत्थान के लिए सरकार तेजी से काम कर रही है।

मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने कहा कि स्वच्छता के मिशन में झारखंड सरकार बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है। स्वच्छता से ना केवल बीमारियां दूर रहती हैं, बल्कि लोगों का जीवन स्तर भी ऊंचा उठता है। उन्होंने स्थानीय निवासियों को आश्वस्त किया के क्षेत्र में तालाब का जीर्णोद्धार किया जाएगा, वहां कोई मॉल नहीं बनेगा। इसके अलावा नए उद्यान से आसपास के लोगों को अच्छी आबोहवा मिलेगी और बच्चों को खेलने का स्थान भी मिलेगा।  रघुवर दास ने कहा कि एक और जहां संसार के शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा होती है, वहीं नए भारत के शिल्पी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का भी आज जन्मदिन है। पूरा झारखंड उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता है ताकि वह इसी प्रकार आगे भी देश की सेवा कर सकें।

इससे पूर्व  अमित शाह और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सफाई अभियान के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और झाड़ू लगाई। इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री  जयंत सिन्हा, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, शिक्षा मंत्री श्रीमती नीरा यादव महा पौर श्रीमती आशा लकड़ा समेत बड़ी संख्या में सांसद, विधायक और गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

स्वच्छता को संस्कार के रूप में विकसित करना है : अमित शाह ( सांसद, राज्यसभा )

Leave a Reply