पर्यटन पर्व के अंतर्गत फोटोवाक का आयोजन किया गया जिसमें 25 फोटोग्राफर तथा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
Latest News झारखण्ड

दशम जलप्रपात मे फोटोवाक का आयोजन

पर्यटन पर्व के अंतर्गत फोटोवाक का आयोजन किया गया

25 फोटोग्राफर तथा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

पर्यटन पर्व के अंतर्गत फोटोवाक का आयोजन किया गया जिसमें 25 फोटोग्राफर तथा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

रांची, झारखण्ड । अक्टूबर | 21, 2017 :: झारखंड के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा झारखंड फोटोग्राफिक एसोसिएशन के द्वारा दशम जलप्रपात तथा पांसकाम गांव में भारत सरकार द्वारा मनाये जा रहे पर्यटन पर्व के अंतर्गत फोटोवाक का आयोजन किया गया जिसमें 25 फोटोग्राफर तथा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस फोटोवाक का उद्देश्य झारखंड की प्राकृतिक सुंदरता तथा ग्रामीण जीवन शैली और परम्परा को कैमरे की नज़र से आम लोगों तक पहुँचाना है।

यात्रा की शुरुआत प्रातः ऑड्रे हाउस से बस से हुई । दशम फाल्स पहुंचकर सभी ने यहाँ कि प्राकृतिक सौंदर्य को सराहा । नए नए एंगल्स से फोटोग्राफी की। फोटोग्राफर एक दूसरे से अपनी जानकारियां तथा उपकरण आदि साझा कर रहे थे। दोपहर को ग्रामीणों द्वारा बनाये गए भोजन का लुत्फ़ उठाया। दोपहर के भोजन के बाद सभी पानसकाम गांव में गए । वहां कि पारंपरिक जीवन शैली को कैमरे में कैद किया। इस फोटोवाक में जूनिस होरो, जगाई मुंडा, मुक्ता होरो, पतरस होरो आदि ने सहयोग किया। IPRD के सह निदेशक अविनाश कुमार का विशेष योगदान रहा।

JPA की ओर से आयोजन में मनोज गोरे, संजय छेत्री, राजीव रंजन, सुधीर मिश्रा , संजय बोस, विनोद गुप्ता, अशोक मेहता , विजय चौधरी आदि ने हिस्सा लिया।

झारखंड फोटोग्राफिक एसोसिएशनग्रामीणों को फोटोवाक की तैयारी के दौरान पर्यटकों को सहयोग करने, उनकी सुविधाओं का खयाल रखने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस फोटोवाक से स्थानीयों को भोजन की व्यवस्था, गाइड की भूमिका से रोज़गार प्राप्त करने को भी प्रोत्साहित किया गया।

Leave a Reply