Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के अवसर पर झारखण्ड फोटोग्राफिक एसोसिएशन द्वारा तिरु फाल्स में फोटोवाक का आयोजन 

रांची, झारखण्ड  | अगस्त  | 19, 2021 :: आज दिनांक 19 अगस्त 2021 को वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के अवसर पर झारखण्ड फोटोग्राफिक एसोसिएशन के द्वारा रांची के तिरु फाल्स में फोटोवाक का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि रांची के माननीय सांसद श्री संजय सेठ थे तथा कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न जिलों से 50 से अधिक फोटोग्राफरों ने हिस्सा लिया।
फोटोग्राफरों को संबोधित करते हुए श्री सेठ ने कहा कि हम अपने पारिवारिक, सामाजिक और व्यक्तिगत उपलब्धियों को फोटोग्राफ्स के जरिए ही याद करते हैं जिसके लिए फोटोग्राफर अभिनंदन के पत्र हैं। उन्होंने झारखंड फोटोग्राफिक एसोसिएशन को अपने कार्यालय के लिए भवन बनवाने में सहयोग का भी वादा किया।
फोटोवॉक में खींचे गए तस्वीरों पर एक ऑन द स्पॉट फोटो कॉन्टेस्ट का भी आयोजन किया गया जिसके विषय थे नेचर / लैंडस्केप और फार्मिंग। प्रतियोगिता में जजों की भूमिका निभाई वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट दिवाकर प्रसाद तथा डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकर संजय बोस ने। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार कल्याण केरकेट्टा, द्वितीय पुरस्कार जॉर्ज, तृतीय पुरस्कार साजिद तथा सांत्वना पुरस्कार सुशील तथा रितेश को मिला। फार्मिंग विषय पर पुरस्कार हिमांशु कुमार सोनी को मिला।
कार्यक्रमाबके सफल आयोजन में मनोज कुमार गोराई, विनय राज भाटिया, कंवल राज भाटिया, राजीव रंजन, संतोष कुमार, राज गौरव भाटिया, कौशिक मिश्रा, रजनीश कुमार सोनू, सुरेंद्र कुमार मुन्ना, अभिषेक, चंद्रिका, बबलू तथा अन्य की विशेष भूमिका रही। तिरु फाल्स के मनोरम स्थल पर फोटो वॉक का सभी ने मजा लिया। ग्रामीणों का भरपूर सहयोग मिला।
मनोज कुमार गोराई, सचिव, झारखण्ड फोटोग्राफिक एसोसिएशन

Leave a Reply