Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

बुजुर्गों को समर्पित मंच चौपाल के तत्वाधान में परिवार मिलन का शुभारंभ

राची, झारखण्ड | मई | 16, 2023 ::

श्री माहेश्वरी सभा,राँची द्वारा समाज के बुजुर्गों को समर्पित मंच चौपाल के तत्वाधान में प्रत्येक रविवार को एक नया कार्यक्रम परिवार मिलन का शुभारंभ किया गया।
पूर्व में रिश्तेदारों एवं परिचितों से उनके घर पर जाकर मिलने की प्रथा थी, जो अब प्रायः विलुप्त हो चली है ।
इस प्रथा को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया है।चौपाल के सदस्य छोटे-छोटे समूह बनाकर समाज के किसी एक परिवार से उनके घर में जाकर पूरे परिवार से भेंट कर परिवार के प्रत्येक सदस्य से वार्तालाप कर परिचय बढाना,उनका हालचाल लेना तथा संगठन एवं सभा के द्वारा संचालित कार्यक्रमों की जानकारी देना, साथ ही साथ उस परिवार के सदस्यों से समाज के सभी कार्यक्रमों में भाग लेने का निवेदन करेंगे। इस मिलन के दौरान अतिथ्य के रूप में सिर्फ चाय/ नींबू पानी और कोई एक नमकीन के अलावा कुछ भी ग्रहण नहीं करेंगे।
परिवार मिलन कार्यक्रम के द्वारान श्री राजकुमार मारू, श्री शिव शंकर साबू, श्री नरेंद्र लाखोटिया, श्री किशन कुमार साबू, श्री प्रकाश काबरा, श्री ओम प्रकाश बोड़ा (लल्लू) एवं श्री अशोक साबू ने छोटे छोटे समूह बनाकर समाज परिवार के आवास में जाकर उनके पूरे परिवार से मुलाकात की।
परिवार मिलन का यह कार्यक्रम निरंतर चलने वाला कार्यक्रम है, जिसमें सदस्य अपनी सुविधा अनुसार समाज के परिवारों से मिलते रहेंगे एवं उसकी जानकारी समाज के पोर्टल एवं चौपाल के कार्यक्रम में देंगे।

Leave a Reply