Breaking News Latest News झारखण्ड

वैश्य मोर्चा की कोर कमिटि की बैठक :: कई मुद्दों पर हुई चर्चा, बनी रणनीति

राची, झारखण्ड | जून | 19, 2023 :: रविवार को कांके प्रखंड के सुकुरहुट्टू ग्राम में कार्यकारी अध्यक्ष हीरानाथ साहु के आवास पर झारखंड प्रदेश वैश्य मोर्चा की केंद्रीय कोर कमिटि की एक बैठक आयोजित की गयी.
बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय अध्यक्ष महेश्वर साहु ने किया.
बैठक में 6 जुलाई को नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर होने वाले महाधरना कार्यक्रम की तैयारी सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई.
बैठक में कहा गया कि ओबीसी को 27% आरक्षण, वैश्य आयोग का गठन, छोटे दुकानदारों, व्यवसायियों के 10 लाख रुपये तक की ऋण माफी, वैश्यों को निशाना बनाने के खिलाफ आंदोलन और अभियान को सफल बनाने के लिए वैश्य मोर्चा के हर पदाधिकारियों को अपनी-अपनी जवाब देही पूरा करना होगा. बैठक में तय किया गया कि सभी स्तर के पदाधिकारी नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर 6 जुलाई के महाधरना में शामिल होने के लिए अपने-अपने क्षेत्र से ट्रेन या अन्य साधन का उपयोग करेंगे.
बैठक में कहा गया कि ओबीसी को 27% आरक्षण देने के सवाल पर सत्तापक्ष और विपक्ष एक दूसरे के पाले में फुटबाल डाल कर पिछड़ा वर्ग के साथ धोखेबाजी कर रही है. लेकिन वैश्य मोर्चा चुपचाप बैठने वाली नहीं है. वैश्य मोर्चा हर स्तर पर लड़ाई लड़ने को तैयार है.
बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर ओरमांझी प्रखंड स्थित ‘वाईल्ड वादी वाॅटर पार्क’ के मालिक शैलेन्द्र जायसवाल के साथ कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा की गयी मारपीट की कड़ी निंदा की गयी और सरकार से उन्हें सुरक्षा प्रदान करने तथा आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की गई.
बैठक के अंत में केंद्रीय उपाध्यक्ष एवं देवघर निवासी प्रमोद चौधरी के माता जी के निधन पर दो मिनट मौन रख कर शोक प्रकट किया गया और विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई.
इस बैठक में मुख्य रूप से कार्यकारी अध्यक्ष हीरानाथ साहु, केंद्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मण साहु, प्रधान महासचिव बीरेन्द्र कुमार, उप-प्रधान महासचिव इंदुभूषण गुप्ता, उपेन्द्र प्रसाद साहु, केंद्रीय महासचिव कपिल प्रसाद साहु, केंद्रीय सचिव गुड्डू साहा, रामाशंकर राजन, मीडिया प्रभारी राहुल कुमार साहु, जिला अध्यक्ष रोहित कुमार साहु, केंद्रीय सदस्य कृष्णा प्रसाद साहु, नरेश साव, युवा मोर्चा के अध्यक्ष हलधर साहु, मुकेश शर्मा उपस्थित थे.

Leave a Reply