Breaking News Latest News कैंपस खेल

प्रथम विश्व योगासना वीडियो प्रतियोगिता में निबंधन की अंतिम तिथि 5 जुलाई तक

रांची, झारखण्ड  | जून  |  30, 2021 :: अंतरराष्ट्रीय योगासन खेल फेडरेशन पहली बार विश्व योगासन वीडियो प्रतियोगिता ‘ योगा स्टार ‘ का आयोजन कर रहा है सभी प्रदेशों के योगा खिलाड़ी प्रतियोगिता में अपने वीडियो को भेज कर भाग ले सकते हैं,इसी के तत्वाधान में योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन झारखंड के अध्यक्ष एवं महासचिव के अध्यक्षता में एक वर्चुअल मीटिंग आहूत की जिसमें मुख्य तौर पर एसोसिएशन के सभी रेफरी , जज तकनीकी पदाधिकारी गण एवं खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया . वर्चुअल मीटिंग मैं सभी से आग्रह किया गया की वह अपने अपने स्तर पर ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को वीडियो प्रतियोगिता ‘योगा स्टार’ मैं भाग लेने के लिए प्रेरित करें l
योग प्रतियोगिता में पहला स्थान पाने वाले को पुरस्कार के तौर पर 50 हजार रुपए इनाम दिया जाएगा , प्रतियोगिता में प्रवेश निशुल्क है और प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 5 जुलाई तक है ।
प्रदेश संघ के महासचिव श्री बिपिन कुमार पांडेय अध्यक्ष श्री संजय सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय योगासन खेल फेडरेशन के साथ मिलकर आयोजित हो रही इस विश्व प्रतियोगिता में विदेशी और भारतीय योगा खिलाड़ी फेडरेशन की वेबसाइट पर दिए सामान्य योगासन प्रोटोकॉल में से किन्ही चार आसनों का वीडियो भेज सकते हैं। प्रतिभागियों की आयु बीते 1 जनवरी को 25 वर्ष या उससे अधिक होना अनिवार्य है सभी प्रतिभागियों को इस सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे । अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 1 वर्ग विश्व के किसी भी हिस्से में रहने वाले गैर भारतीय नागरिकों के लिए होगा और दूसरा वर्ग भारतीय नागरिकों का है । प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 5 जुलाई कर दी गई है पहले यह 28 जून थी भारतीयों के लिए प्रथम पुरस्कार ₹50000 जबकि विदेशियों के लिए 650 डॉलर का होगा । प्रतियोगिता के बारे में विस्तृत जानकारी इंटरनेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन की वेबसाइट से ली जा सकती है।
*

Leave a Reply