Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके खेल झारखण्ड लाइफस्टाइल

संतोषी साहू को मिला झारखंड योग खेल रत्न अवॉर्ड 

राची, झारखण्ड  |  सितंबर  | 20, 2022 ::  योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड के द्वारा आयोजित तृतीय स्टेट योगा चैंपियनशिप में संतोषी साहू को योग के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए सरला बिरला युनिवर्सिटी के सीईओ डॉक्टर प्रदीप वर्मा और योग बेयाउंड रिलीजन की फाउंडर रफिया नाज़ के द्वारा झारखंड योग खेल रत्न अवॉर्ड से नवाजा गया।

इस अवॉर्ड का श्रेय उन्होंने अपने गुरुजन माता पिता,दीदी, भाई , तथा सभी मित्रो को दिया। वह कहती है की पूरे लगन और मेहनत से किसी भी क्षेत्र में काम करने से सफ़लता जरूर मिलती है ।विगत कई वर्षों से योग का अभ्यास और योग का शिक्षण संतोषी के द्वारा समाज को प्राप्त हो रहा है छोटे सी गांव से निकल कर आज अपना मुकाम बड़े शहरों में बना चुकी है । बेटी समाज गांव और देश का नाम रोशन कर रही है। हाल ही में इनके द्वारा अहमदाबाद में आयोजित नेशनल गेम्स में जज के रूप में अपना योगदान दिया।

झारखंड का ही नाम नहीं देश का नाम भी रोशन कर चुके हैं ये एशियन योग चैंपियन भी रह चुकी है। स्कूल ऑफ योगा रांची यूनिवर्सिटी में योगा प्रोफेसर के रूप में पदस्थापित संतोषी का कहना है कि योग भारत की सभ्यता और संस्कृति है इसे बचाना हमारा परम कर्तव्य है आज का युवा वर्ग ध्यान ,योग, अध्यात्म से दूर जा रहा है वहीं उनका मानना है कि योग हमें मानसिक शारीरिक अध्यात्मिक और आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। योग के माध्यम से कई सारे बीमारियों का इलाज कर चुकी हैं लोग योग के अभ्यास से पुराने से पुराने बीमारियों से राहत पा रहे हैं और अपना जीवन को खुशहाल बना रहे हैं संतोषी सभी से आग्रह करती है की प्रतिदिन योग करे और स्वस्थ रहे।

Leave a Reply