Krishna dress up competition : Ras lila by 51 Krishna and Radha
Latest News झारखण्ड

कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता :: 51 कृष्णों ने राधाओं के संग रचाई लीला

Krishna dress up competition : Ras lila by 51 Krishna and Radha

रांची, झारखण्ड । अगस्त | 23, 2017 :: संस्कार भारती राँची महानगर के द्वारा आज रातू रोड कृष्णानगर काॅलोनी स्थित गवर्नमेन्ट मिडिल स्कूल में कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस कृष्णरूप सज्जा प्रतियोगिता में 51 कृष्णों ने राधाओं के साथ लीला रचाई।
प्रतियोगिता की शुरूआत संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष उमेशचन्द्र मिश्र ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके पश्चात् संस्कार भारती का ध्येय गीत गाया गया और आरंभ हुई कृष्णों की एक से बढ कर एक लीलाएँ। कुछ कृष्ण अपनी राधा के साथ रास रचा रहे थे तो कुछ कृष्ण गोपियों के संग क्रीड़ा में व्यस्त थे। शमा तो ऐसा बंधा कि लगा पूरा वृन्दावन उठकर राँची चला आया हो और नन्हें नन्हें कृष्ण मयूर पंख से सब को मंत्रमुग्ध कर रहे हों।
यह प्रतियोगिता दो श्रेणियों में रखी गई थी। दोनो श्रेणियों के राधा और कृष्ण को प्रथम द्वितीय और तृतीय कुल 12 पुरस्कार दिए गये। पुरस्कार पाने वाले राधा और कृष्ण हैं निम्नांकित हैं:-
जूनियर श्रेणी (कक्षा 1 से 4 तक )
प्रथम       द्वितीय         तृतीय
राधा – चंचल कुमारी, रिया कुमारी, रीया कुमारी
कृष्ण -शांतनु कुमार, कृष्णा कुमार , कुश कुमार ,

सीनियर श्रेणी (कक्षा 5 से 8 तक)
राधा – नेहा कुमारी, खुशी कुमारी रीमा कुमारी
कृष्ण -राहुल कुमार, राजा सारंगी, अभिषेक पूर्वे

इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के सदस्य थे प्रसिद्ध चित्रकार विश्वनाथ प्रसाद और प्रख्यात अभिनेत्री झरना चक्रवर्ती। गवर्नमेंट मिडिल स्कूल की प्राचार्या मीरा कुमारी के साथ स्कूल की अन्य शिक्षिकाओं में अनीता सिन्हा, सरिता रानी, प्रतिभा कुमारी आदि ने पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

कार्यक्रम का संचालन संस्कार भारती राँची महानगर की नाट्य संयोजिका मोनिता सिन्हा ने किया तथा पूरे कार्यक्रम को आयोजित करने में संस्कार भारती राँची महानगर के मंत्री अमित कुमार सिन्हा, विपुल कुमार एवं ज्योति कुमारी की भूमिका भी सराहनीय थी।

Leave a Reply