Jharcraft
Latest News झारखण्ड राष्ट्रीय

झारक्राफ्ट कर रहा है 25 से 29 मई तक झारखण्ड फैशन फेस्टिवल 2017 का आयोजन

Jharcraftरांची, झारखण्ड । मई  | 04, 2017 ::  झारक्राफ्ट पहली बार झारखण्ड के डिजाइनरों को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मंच उपलब्ध करवाने और झारखण्ड को टेक्सटाइल उद्योग केन्द्र के रुप में विकसित करने के उद्देश्य से रांची के बीएनआर चाणक्या में 25 से 29 मई 2017 तक झारखण्ड फैशन फेस्टिवल 2017 का आयोजन कर रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री  रघुवर दास करेंगे। इस आयोजन को लेकर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कॉन्फ्रेन्स हॉल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में झारक्राफ्ट के एमडी  के रविकुमार ने कहा कि झारक्राफ्ट के तसर सिल्क के कपड़ों की मांग आज विश्व बाजार में बढ़ी है और फरवरी माह में झारक्राफ्ट के तसर सिल्क को ऑर्गेनिक सिल्क का सर्टिफिकेट भी मिला है। झारक्राफ्ट के एमडी ने बताया कि पांच दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल में यहां के स्थानीय डिजाइनरों को अपने हुनर को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा साथ ही झारक्राफ्ट से जुड़े डिजाइनरों द्वारा तैयार वस्त्रों को भी प्रदर्शित किया जायेगा।

इस कार्यक्रम में amazon.com के साथ झारक्राफ्ट के डिजाइनर कपड़ों की ऑनलाइन लॉंचिंग भी की जायेगी। amazon.com झारक्राफ्ट के कपड़ों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मार्केट उपलब्ध करवायेगा। कार्यक्रम के दौरान लोगों के लिए झारक्राफ्ट के सभी प्रोडक्ट को भी दो दर्जन से अधिक स्टालों पर प्रदर्शित किये जायेंगे।
राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हस्तकरघा एवं वस्त्र उद्योग की वृद्धि एवं विकास को सुनिश्चित करने हेतु झारक्राफ्ट एवं झारखण्ड सरकार के सहयोग से झारखण्ड फैशन फेस्टिवल 2017 का आयोजन किया जा रहा है। झारक्राफ्ट मेक इन इंडिया की अवधारणा के साथ हस्तकरघा एवं वस्त्र उद्योग में गुणवत्ता एवं नवीनता की ओर अग्रसर है। झारखण्ड सरकार के उद्योग, खान एवं भूतत्व विभाग ने झारक्राफ्ट के मिशन “CREATING OPPORTUNITY, CHANGING LIVES को सम्मानित एवं सहयोग करने की प्रतिबद्धता दिखायी है।
संवाददाता सम्मेलन में श्रीमती रेणु गोपीनाथ पणिक्कर, सीईओ, झारक्राफ्ट,  राजीव लोचन बक्शी, निदेशक, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग सहित अन्य अतिथि मौजूद थे।

Leave a Reply