Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

लोहरदगा :: अभियान से स्वच्छता के प्रति जागृति आएगी : राहुल कुमार

लोहरदगा :: अभियान से स्वच्छता के प्रति जागृति आएगी : राहुल कुमा

लोहरदगा, झारखण्ड | अक्टूबर | 01, 2023 :: अक्टूबर रविवार को भारत सरकार तथा सीआरपीएफ महानिदेशालय के निर्देशानुसार 158 बटालियन सीआरपीएफ के अधिकारियों और जवानों द्वारा लोहरदगा स्थित बड़ा तालाब के घाटों पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान साफ सफाई कार्यक्रम चलाया गया ।
एक घंटा चले इस स्वच्छता अभियान के दौरान 120 जवानों ने बड़ा तालाब के पूरे पूर्वी महादेव घाटों जहां पर की लोहरदगा जिले के नागरिक अपने विभिन्न सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों के लिए आते हैं। वहां पर तमाम वो जगह जो टूटी थी उनको रिपेयर किया गया।
बड़ी बात है कि पूरे कूड़ा करकट को निकाल करके उनको कूड़ा डिस्पोजल की निर्धारित जगह पर उसको डिस्पोज किया गया। इस पूरे स्वच्छता ही सेवा अभियान में 158 सीआरपीएफ के साथ बड़ी संख्या में आम नागरिकों ने भी इसमें भाग लिया।
इस स्वच्छता ही सेवा अभियान को एक सफल कार्यक्रम बनाया, इस स्वच्छता अभियान के बाद स्थानीय जनता द्वारा इस कार्य की काफी प्रशंसा की गई ।
कमांडेंट राहुल कुमार द्वारा यह भी आशा जताई गई, कि इस प्रकार के अभियान से लोगों में प्रेरणा जागृत होगी।
वह भी अपने आसपास के क्षेत्रों में साफ सफाई रखेंगे। इस प्रकार एक दिन ऐसा भी आएगा, कि पूरा देश कूड़ा करकट से मुक्त हो जाएगा और चारों तरफ स्वच्छता रहेगी।उन्होंने आम नागरिकों को इस अभियान में 158 बटालियन सीआरपीएफ का सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया ।

Leave a Reply