Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड

जीवन में खुद का लक्ष्‍य निर्धारित करें : डॉ अनुज कुमार तिग्‍गा

रांची, झारखण्ड  | अक्टूबर  | 17, 2022 :: संत पॉल्‍स कॉलेज रांची में सोमवार को स्‍नातक (सत्र 2022-25) के नये छात्र-छात्राओं का विद्यालय परिवार की ओर से स्‍वागत किया गया। इसके साथ ही प्राचार्य डॉ अनुज तिग्‍गा की ओर से बी० ए० , बी० कॉम०, बी०एस०सी० , बी० बी० ए० और बी०सी०ए० नये सत्र की कक्षाओं की औपचारिक घोषणा की गई। इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत प्रोफेसर मुकुट कुजूर के ओपनिंग प्रेयर से हुई, जिसमें नये छात्रों के लिए ईश्‍वर से आशीष की दुआ की गई ।
इस अवसर पर प्राचार्य डॉ अनुज कुमार तिग्‍गा ने अपने संदेश में छात्र – छात्राओं से अपने लिए लक्ष्‍य निर्धारित कर उस पर चलने का संदेश दिया । उन्‍होंने कहा कि बुद्धि का आरंभ ईश्‍वर के भय मानने से होता है। इसलिए अपने जीवन में हमें ईश्‍वर को महता देना है ताकि हम उसके ज्ञान के साथ श्रेष्‍ठता को प्राप्‍त कर सकें । प्राचार्य ने छात्रों को यह भी कहा कि जीवन में माता- पिता और गुरू का सम्‍मान सफलता की कुंजी है। क्‍योंकि अभिभावक और गुरू ही आपको जीवन के लिए मार्गदर्शन और सहयोग करते हैं ।
कार्यक्रम में हिन्‍दी डिर्पाटमेंट की प्रोफेसर निलिमा कुजूर और काॅमर्स डिर्पामेंट के प्रोफेसर मुकुट कुजूर ने छात्रों को कॉलेज संबंधी अनुशासनात्‍मक जानकारी, नियम और शर्तों के साथ साथ कक्षाओं की जानकारी दीं। इस दौरान शिक्षकों और कॉलेज स्‍टॉफ के साथ छात्रों का परिचय भी कराया गया । कार्यक्रम में परीक्षा विभागाध्‍यक्ष डॉ विमल कुमार साहू ने कार्यक्रम की अगुवाई और छात्र-छात्राओं को उनके उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की शुभकानाएं दी। कार्यक्रम में सभी संकाय के शिक्ष्‍क शिक्षिकाएं और कर्मचारी मौजूद थे।
परिचय सत्र में कॉलेज में नामांकन लेने वाले स्‍नातक के नये सत्र के छात्र-छात्राएं बड़ी संख्‍या में कॉलेज यूनिफॉर्म में शामिल हुए।

Leave a Reply