Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

तीन दिवसीय फ़ोटो विडीओ मेला, झारखंड इमेजिंग एक्स्पो 2022 का शुभारम्भ

 

राची, झारखण्ड  | अक्टूबर  | 08, 2022 :: आज दिनांक 8 अक्टूबर 2022 झारखंड फ़ोटोग्राफ़िक एसोसिएशन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय फ़ोटो विडीओ मेला, झारखंड इमेजिंग एक्स्पो 2022 का शुभारम्भ माननीय सांसद, राँची, श्री संजय सेठ, माननीया सांसद, राज्य सभा महुआ माज़ी की उपस्थिति में हुआ। इस मौक़े पर कोलकाता के प्रख्यात फ़ोटोग्राफ़र श्री राजू सुलतानिया एवं समाज सेवी श्री अशोक गरोडिया भी मंच पर उपस्थित थे। इस मेले में विभिन्न प्रकार के कैमरा, उनके माउंट, जैसे, ट्राइपॉड, गिम्बल, स्लाइडर्स, विडीओ तथा फ़ोटो एडिटिंग के सॉफ़्टवेयर्स, प्रिंटर्ज़, विभिन्न प्रकार के फ़ोटोग्राफ़र बैग्ज़, डिस्प्ले मोनिटर, led स्क्रीन अल्बम प्रिंटिंग के देशी – विदेशी कम्पनियों ने अपने उत्पादों तथा सेवाओं की प्रदर्शनी लगाई है। राँची के स्वर्णभूमि बैंकवेट्स में आयोजित मेले में शिरकत करने झारखंड के विभिन्न ज़िलों तथा पड़ोसी राज्यों से भारी संख्या में फ़ोटोग्राफ़र पहुँचे। मेले में प्रवेश निशुल्क है।

उद्घाटन समारोह में अतिथियों के लिए स्वागत भाषण में संगठन के सचिव श्री सुशांत प्रसाद ने संगठन के कार्यों का परिचय कराते हुए कहा की ऐसे कार्यक्रमों में फ़ोटोग्राफ़ी से जुड़े सभी को अधिक से अधिक संख्या में शामिल होना चाहिए जिससे उनके कौशल का विकास हो। श्री राजू सुलतानिया ने अपने सम्बोधन में राज्य में फ़ोटोग्राफ़ी स्कूल की ज़रूरत पर बल दिया। श्री संजय सेठ ने संगठन से अपने जुड़ाव को याद करते हुए कहा की वे स्थापना काल से ही इसके साथ हैं। उन्होंने फ़ोटोग्राफ़ी स्कूल के प्रस्ताव को आगे पढ़ाने की बात कही। झारखंड से राज्य सभा सांसद माननिया सांसद डॉक्टर महुआ माज़ी ने अपने सांसद कोश से संगठन को फ़ोटोग्राफ़रों के हित में किसी कार्य में सहयोग की पेशकश की। उद्घाटन समारोह के समापान में धन्यवाद ज्ञापन अध्यक्ष मनोज गोराई ने दिया।

एक्स्पो में आज का आकर्षण फ़ैशन शो भी रहा जिसे फोटोग्राफ़रों ने अपने कमरों में क़ैद किया। लॉकडाउन के बाद राज्य में फ़ोटोग्राफ़ी के इतने बड़े कार्यक्रम का एग्जीबीटर्स के साथ – साथ विज़ीटर्स ने भी भारी सराहना की। मेले के दूसरे दिन के आकर्षण में सभी उत्पादों की प्रदर्शनी के साथ साथ के श्री राजू सुलतानिया द्वारा फ़ोटोग्राफ़ी वर्क्शाप, श्री गोल्डी चावला द्वारा सिनेमटोग्राफ़ी वर्क्शॉप तथा फ़ैशन शो भी रहेंगे।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में मनोज गोराई, सुशांत प्रसाद, निखिल गुप्ता, कौशिक मिश्रा, गौरव भाटिया, नवीन सिन्हा, विजय कुमार, राजीव रंजन, संजय छेत्री, बबलू, ख़ालिद, जावेद अली, रजनीश कुमार, सुनरेंद्र कुमार, मनोज साहू, संतोष विश्वास, अश्विनी कुमार, आनंद कुशवाहा, कुणाल, साजिद, राकेश, ऐनुल एवं अन्य का योगदान रहा।

Leave a Reply