Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की दो दिवसीय अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस -“प्रवाह – फ्लो टुवर्ड्स एक्सीलेंस” का शुभारंभ

रांची झारखण्ड | जून  | 25, 2022 :: दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया, नई दिल्ली की कमिटी फॉर फाइनेंसियल मार्केट्स एंड इन्वेस्टरस प्रोटेक्शन के तत्वाधान में इंस्टिट्यूट की रांची शाखा द्वारा आयोजित दो दिवसीय अखिल भारतीय कांफ्रेंस “प्रवाह-फ्लो टुवर्ड्स एक्सीलेंस” का डिबडीह स्थित द कार्निवाल हॉल उद्घाटन करते हुए महामहिम श्री रमेश बैस जी ने कहा कि चार्टर्ड एकाउंटेंट्स का समाज की प्रगति में बहुत बड़ा हाथ हैं। राज्यपाल श्री रमेश बैस ने बताया कि आज के समय में देश के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स हर क्षेत्र अहम भूमिका हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कि 5 ट्रिलियन इकॉनमी के सपने को पूरा करने में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स का सबसे बड़ा योगदान होगा। उन्होंने इंस्टिट्यूट के रांची शाखा की तारीफ़ करते हुए कहा कि शाखा उन्नति की ओर अग्रसर हैं और आगामी वर्षों में रांची शाखा और भी बड़े सामाजिक कार्य करेगी।

उद्घाटन समारोह में सेंट्रल कौंसिल मेंबर एवं कमिटी फॉर फाइनेंसियल मार्केट्स एंड इन्वेस्टरस प्रोटेक्शन के अध्यक्ष सीए अनुज गोयल ने कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को सर्वयापी बनने के लिए प्रेरित किया और आये हुए डेलीगेट्स को फाइनेंसियल मार्केट्स के विस्तरित दायरे को समझाया। उन्होंने कहा चुनौती अपने साथ बहुतसारे अवसर लेकर आता है, और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स वित्तीय समाज की रीढ़ होने के नाते उन चुनौती को अपनाने में बहुत बड़ा योगदान देते है ।

रांची शाखा के अध्यक्ष सीए प्रभात कुमार ने स्वागत उद्धबोधन में आये देश भर से सभी सुविज्ञ गुरु एवं प्रतिनिधियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा की इस दो दिन के कांफ्रेंस में विचारों का प्रवाह निरंतर बहता रहेगा और उन्हें यक़ीन है की आये हुए सभी प्रतिनिधि ज्ञान से समृद्ध महसूस करेंगे।

कांफ्रेंस के संयोजक सीए जे पी शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि 2019 के बाद रांची शाखा के द्वारा अखिल भारतीय कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है और इसमें भाग लेने आये वक्ता अपने क्षेत्रों के विशेषज्ञ हैं। उन्होंने यह भी कहा की चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की फाइनेंसियल मार्केट्स में बढ़ती रूचि के कारण इस विषय का चयन किया गया है।

इस कांफ्रेंस के प्रथम दिन के प्रथम सत्र में बेंगलुरु से आये सीए बी. वि. रूद्र मूर्ति, क्रिएशन ऑफ़ वेल्थ क्रिएशन थ्रू इक्विटी मार्किट विषय पे अपने 19 साल के फाइनेंसियल मार्किट के संचित ज्ञान को साझा करते हुए हुए कहा की कोई भी व्यक्ति को शुरवाती दौर में ट्रेडिंग के बजाये इन्वेस्टिंग पे ध्यान देना चाहिए। उन्होंने डेलीगेट्स को फाइनेंसियल मार्केट्स के ओर ध्यान आकर्षित करते हुए कम्पाउंडिंग के ताकत से अवगत कराया। कांफ्रेंस के दूसरे सत्र में नई दिल्ली से सीए कपिल वैश ने गुड्स एंड सर्विस टैक्स और रियल एस्टेट में हो रहे बदलावों पर रौशनी डालते हुए कहा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को जॉइंट डेवलपमेंट एग्रीमेंट एवं रियल एस्टेट में रेरा के भूमिका को अच्छे से समझना चाहिए क्यूंकि ये आने वाले समय की ज़रुरत है। कांफ्रेंस के तीसरे सत्र में नई दिल्ली से अधिवक्ता श्री जे के मित्तल ने फाइनेंसियल अनियमताओं को रोकने में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की भूमिका एवं उत्तरदायित्व पर चर्चा की।

कांफ्रेंस में रीजनल कौंसिल मेंबर सीए मनीषा बियानी, रीजनल कौंसिल मेंबर सीए अंकित सोमानी, रीजनल कौंसिल मेंबर सीए अभिषेक पांडेय, पूर्वाध्यक्ष सीए प्रवीण शर्मा, उपाध्यक्ष सीए पंकज मक्कड़, सचिव सीए अभिषेक केडिया, कोषाध्यक्ष सीए हरेंद्र भारती, सीए स्टूडेंट्स एसोसिएशन अध्यक्ष सीए निशांत मोदी, कार्यकारिणी सदस्य सीए श्रद्धा बागला, सीए उमेश कुमार, सीए विकास सहाय, सीए अरविन्द मोदी , सीए आदित्य शाह, सीए संदीप जालान, सीए भुवनेश ठाकुर, सीए राजीव आनंद, सीए दीपक गारोडिया , सीए आनंद प्रसाद, सीए सुरेंद्र विश्वकर्मा, सीए सोनित अग्रवाल, सीए नीलेश पटेल, सीए शुभम लोहिया, सीए आकाश चितलांगिया, सीए हरिस ज़ाहिर, सीए दीपक दुबे, सीए आशीष राणासरिया एवं विभिन जगहों से आये 700 से अधिक डेलीगेट्स सम्मिलित हुए। मंच का संचालन सीए शुभम मोदी ने किया।

Leave a Reply