Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

हरिशयनी एकादशी उत्सव अत्यन्त श्रद्धा एवं भक्तिभाव के साथ आयोजित

रांची , झारखण्ड | जुलाई | 01, 2020 :: अग्रसेन पथ स्थित श्री श्याम मन्दिर में दिनाँक 1 जुलाई 2020 को हरिशयनी एकादशी उत्सव अत्यन्त श्रद्धा एवं भक्तिभाव के साथ आयोजित किया गया। लॉक डाउन की गाइड लाइन के कारण मन्दिर के मुख्य द्वार आम भजतजनों के लिए बन्द थे ।
सनातन संस्कृति में हरिशयनी का अत्याधिक महत्व के कारण प्रातः से ही भक्तगण मन्दिर के द्वार पर मत्था टेक कर शिखरबन्द का दर्शन कर श्री श्याम प्रभु से आशीष माँग रहे थे ।
प्रातः श्री श्याम प्रभु को नवीन वस्त्र ( बागा ) पहनाकर स्वर्ण आभूषणों से अलंकृत कर गुलाब – रजनीगन्धा – बेला व तुलसी की मालायें से प्रभु का नयनाभिराम श्रृंगार किया गया साथ ही इस अवसर पर बजरंगबली एवं शिव परिवार का भी विशेष श्रृंगार किया । इस अवसर पर श्री श्याम भक्तों ने ऑनलाइन दर्शन किया ।
रात्रि में मन्दिर के प्रधान आचार्य श्री राजेश जी शर्मा ने अखण्ड ज्योत प्रज्वलित कर विश्व कल्याण के लिए श्री श्याम प्रभु की सेवा में भजनों की माला समर्पित की । इस अवसर पर श्री श्याम प्रभु को विभिन्न प्रकार के मिष्ठान – नमकीन – रबड़ी व केसरिया दूध का भोग समर्पित किया गया । महाआरती के पश्चात मन्दिर के पट बन्द कर दिए गए ।

Leave a Reply