Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

शोतोकान कराटे डो फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में गोस्सनर हाई स्कूल मे 5 दिवसीय निःशुल्क  कराटे प्रशिक्षण :  चौथा दिन 

 

रांची, झारखण्ड | जून  | 10, 2022 ::  शोतोकान कराटे डो फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में गोस्सनर हाई स्कूल ,मेन रोड, राँची में 7 जून से 5 दिवसीय निःशुल्क चलाये जा रहे कराटे प्रशिक्षण के चौथे दिन में कराटे प्रशिक्षण में छात्रों को आज सिटेउचे मावशी -खुले हाथ से चारो दिशाओं में प्रहार करने एवं चारो दिशाओ से होने वाले प्रहार से बचने के जोदान एवं छुड़ान से संबंधित ब्लॉक को बेशेष रूप से प्रशिक्षण दिया गया।
आज के प्रशिक्षण में छात्रों को यह सीखने का पूर्ण कोशिश किया गया कि अगर प्रहार सामने से, पीछे से,आपके बाये से, दाये से अगर कोई डंडा से प्रहार करे तो खाली हाथ रहते हुवे आप अपने आप के कैसे बचाव कर सकते है ।
आज के कराटे प्रशिक्षण के अंत में गोस्सनर हाई स्कूल की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सुजाता जयश्री बिलुंग ने कहा कि छात्रों के पूर्ण विकास, स्वास्थ्य शरीर, स्वास्थ्य मस्तिष्क एवं छात्रों में मेहनत की भावना लाने के लिए यह आवश्यक है कि सभी को कराटे सीखना चाहिए।

प्रशिक्षण शोकफ के शिहान मानस सिन्हा के मार्ग दर्शन में सेंसी रंजीत मेहता द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण में सहयोग कराटे प्रशिक्षक कुलदीप साहु एवं सोनू सुरीन कर रहे है।

 

Leave a Reply