Breaking News Latest News झारखण्ड राष्ट्रीय

डॉ. सतीश मिढ़ा एसोसिएशन ऑफ कोलो रेक्टल सर्जनस ऑफ इंडिया द्वारा कोलकाता में 21 से 23 सितंबर तक आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में विशेषज्ञ के रूप में आमंत्रित

राँची, झारखण्ड | सितम्बर | 21, 2018 :: एसोसिएशन ऑफ कोलो रेक्टल सर्जनस ऑफ इंडिया  ( ए.सी. आर. एस. आई.) जो भारत वर्ष में बड़ी आंत व मल द्वार पर होने वाले रोगों पर चर्चा की अग्रणी संस्था है द्वारा कोलकाता में 21 से 23 सितंबर तक राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया गया है.

राँची के लैप्रोस्कोपिक सर्जन एवं गैस्ट्रोइंडोस्कोपिस्ट डॉ0 सतीश मिढा को इस अधिवेशन में विशेषज्ञ के रूप में आमंत्रित किया गया है.अधिवेशन में मल द्वार पर होने वाले रोग बवासीर (पाइल्स), फिस्टुला, फिस्सर तथा  बड़ी आंत में कैंसर, कोलाइटिस,क्रोहन्स डिजीज इत्यादि की जांच व इलाज के नई तकनीकों पर विस्तार से चर्चा होगी.डॉ0 सतीश मिढ़ा बड़ी आंत के कैंसर में कोलोनोस्कोपी से स्टेंटिंग पर व्याख्यान देगें.

इस अधिवेशन  में 500 से अधिक सर्जन भाग ले रहे है तथा कई अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ अमेरिका,इंग्लैंड, हांगकांग,श्रीलंका,बांग्लादेश,सिंगापुर से भाग ले रहें है.अधिवेशन में वर्कशॉप के माध्यम से कई ऑपरेशन कर के भी दिखाये जाएंगे.

इस अधिवेशन में शामिल होने के लिए डॉ सतीश मिढा आज 21 सितंबर को सुबह राँची से कोलकाता के लिए रवाना हुए और वह रांची में सोमवार 24 सितंबर से उपलब्ध रहेंगें.

Leave a Reply