Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

लोहरदगा :: झारखण्ड सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक ने स्वास्थ्य व्यवस्था का लिया जायजा

लोहरदगा, झारखण्ड | अगस्त | 19, 2023 :: झारखण्ड स्वास्थ्य चिकित्सा, शिक्षा और परिवार कल्याण विभाग झारखण्ड के अभियान निदेशक अलोक त्रिवेदी के नेतृत्व मे शनिवार को मेडिकल बोर्ड की टीम ने सदर अस्पताल समेत विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों का जायजा भी लिया।
निरिक्षण दल मे स्टेट नोडल एनसीडी डॉ. ललित पाठक, कंसलटेन्ट मेटरनल हेल्थ नलिन कुमार, आयुष विभाग से राहुल कुमार, लालमोहन समेत अन्य पदाधिकारी शामिल थे।
स्टेट टीम अलोक त्रिवेदी के नेतृत्व मे सदर अस्पताल, कुडू पीएचसी, अटल मुहल्ला क्लिनिक हटिया गार्डन, एवं आयुष विभाग व अन्य सरकारी क्लिनिक की जाँच की साथ ही टीम ने एम्बुलेंस सेवा समेत अन्य सेवाओं की विस्तार से निरिक्षण किया है। अस्पताल प्रबंधन से स्वास्थ्य सुविधा, चिकित्सक, दवाइयों की उपलब्धता आदि के विषय मे विस्तृत जानकारी प्राप्त की। स्टेट टीम के पहुँचने से हॉस्पिटल मे हड़कंप मच गया और हॉस्पिटल की स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने का प्रयास किया गया।
मौके पर अलोक त्रिवेदी ने बताया की झारखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना के तहत प्रत्येक तीसरे शनिवार को बुजुर्गों की सेवा सुलभ कराने और मेन्टल इशू वाले मरीजों की विशेष चिकित्सिय सेवा कराना उद्देश्य है साथ ही इसी दिन तनावमुक्ति दिवस शिविर लगाया जाता है ताकि मानसिक तनाव के रोगियों को चिकित्सक परामर्श देते है और मानसिक तनाव से मुक्ति हेतु प्रयास करते है।
उन्होंने कहा की जल्द ही नदिया गांव मे सदर अस्पताल का निर्माण कार्य पूर्ण हो जायेगा और इसका लाभ स्थानीय लोगों को प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि 60 वर्ष से ऊपर के लोग के लिए विशेष सुविधा प्रदान किया जाता है और उनका उपचार जल्द कराने की व्यवस्था किया गया है । उन्होंने सदर अस्पताल कर्मियों और अन्य को निर्देश दिया की स्वास्थ्य सेवा मे गड़बड़ी बर्दास्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर सिविल सर्जन राजमोहन खलखो, नजिश अख्तर,डॉ. वी के पांडेय, निलेश कुमार सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे |

Leave a Reply