Press club
Breaking News Latest News झारखण्ड

पत्रकार पर हमले के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद प्रेस क्लब में धरना समाप्त

रांची, झारखण्ड  । सितम्बर  । 20, 2021 ::  रांची में समाचार प्लस चैनल में कार्यरत वरिष्ट वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमले के आरोपी आकाश उर्फ बेंगा की गिरफ्तारी के बाद द प्रेस क्लब आफ रांची में चल रहा धरना समाप्त हो गया है। सोमवार को समाचार प्लस के निदेशक, संपादक व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर की मौजूदगी में सात दिनों से चल रहे धरने की समाप्ति हुई। मौके पर द रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश सिंह ने कहा कि बैजनाथ पर हमले के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अब इस मामले में त्वरित न्याय के लिए स्पीडी ट्रायल की मांग की जाएगी। सरकार से मांग की जाएगी कि स्पीडी ट्रायल कर पूरे मामले में आरोपी को तत्काल सजा दिलाएं। राजेश सिंह ने कहा कि बैजनाथ का इलाज बेहतरीन तरीके से हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग से भी पत्राचार किया जाएगा। रांची प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य सुशील सिंह मंटू को जिम्मेदारी दी गई कि वह रोज बैजनाथ के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर सभी सदस्यों को अपडेट कराएंगे, डॉक्टरों से बात कर क्लब के द्वारा मेडिकल बुलेटिन जारी की जाएगी।
प्रेस क्लब पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पत्रकारों के सुरक्षा के मुद़दे को वह सरकार तक ले जाएंगे। रांची में बैजनाथ प्रकरण के विषय में उन्होंने कहा कि पुलिस शुरूआत में पूरे मामले में सुस्त थी, अगर पुलिस शिकायत मिलने के बाद ही कार्रवाई करती तो इस तरह के वाकये से बचा जा सकता था। राजेश ठाकुर ने कहा कि पुलिस को आम लोगों के आवेदनों पर भी गंभीरता से जांच पड़ताल करनी चाहिए, ताकि वक्त रहते कार्रवाई की जा सके।
समाजिक- राजनीतिक संगठनों ने लगातार दिया सहयोग
रांची प्रेस क्लब में 14 सितंबर की सुबह से शुरू हुए धरने को राज्य के कई प्रमुख राजनीतिक दलों व समाजिक संगठनों ने समर्थन दिया था। भाजपा विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, सांसद संजय सेठ, विधायक सीपी सिंह, समरी लाल, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कांग्रेस के उपाध्यक्ष कुमार राजा, मासस के सुशांतों मुखर्जी, अजय कुमार, सरना समिति के अजय तिर्की, समाजिक कार्यकर्ता रतन तिर्की, प्रभाकर तिर्की, रांची बार एसोसिशन के संजय विद्रोही समेत कई समाजिक संगठनों ने प्रेस क्लब में धरना में शिरकत कर सहयोग जताया था। रांची प्रेस क्लब ने समर्थन देने वाले सभी समाजिक व राजनीतिक संगठनों का आभार जताया है।

Leave a Reply