cm jharkhand congrulated  mahimapat rey [ dc bokaro ]for being awarded by govt of india
Latest News झारखण्ड राजनीति राष्ट्रीय

बोकारो के उपायुक्त राय महिमापत रे को भारत सरकार द्वारा सम्मानित किए जाने पर झारखण्ड के मुख्यमंत्री ने दी बधाई  

राँची/नई दिल्ली । अक्टूबर | 02, 2017 :: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बोकारो के उपायुक्त राय महिमापत रे को भारत सरकार द्वारा सम्मानित किए जाने पर बधाई दी है।

मुख्यमंत्री ने स्वच्छता कार्यक्रम के दौरान सभी के सक्रिय सहयोग के प्रति भी आभार प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने कहा स्वच्छता ही सेवा के दौरान झारखंड के सभी जिलो ने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की है।

cm jharkhand congrulated  mahimapat rey [ dc bokaro ]for being awarded by govt of india

मुख्य सचिव श्रीमती राजबाला वर्मा ने बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व, विभाग के कार्यों के सतत पर्यवेक्षण और पूरी टीम की कड़ी मेहनत से आज 41 शहरी क्षेत्र तथा 3 जिले ओडीएफ हो चुके हैं।

बोकारो जिला को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत पूरे देश में सबसे अधिक दिव्यांग शौचालय बनाए जाने के कारण यह सम्मान दिया गया है। धनबाद जिला ने स्वच्छता ही सेवा पखवाडा के दौरान 15 दिनों में सबसे अधिक 15,000 शौचालय का निर्माण किया है।

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित स्वच्छता पर इस विशेष कार्यक्रम में पेयजल स्वच्छता सचिव श्री ए पी सिंह के साथ 5 सदस्यीय दल भाग लेने गया था इस दल में बोकारो, धनबाद और कोडरमा के डी सी बोकारो के बहादुरपुर कसमार की मुखिया सरिता देवी जिन्होंने स्वच्छता ही सेवा के दौरान 800 टॉयलेट का निर्माण कराया तथा सिमडेगा की सेवानिवृत्त शिक्षिका एवं पूर्व मुखिया डॉरोथिया केरकेट्टा जिन्होंने अपने पेंशन के पैसे से ग्रामीण महिलाओं के लिए शौचालय का निर्माण करा कर समाज के लिए रोल मॉडल बनने का कार्य किया है सम्मिलित थे।

पेयजल एवं स्वच्छता के सचिव  एपी सिंह नई दिल्ली से बताया के नई दिल्ली में झारखंड के स्वच्छता कार्यक्रम विशेषकर ओडीएफ अभियान को सराहना मिली है।

Leave a Reply