Breaking News Latest News झारखण्ड सिनेमा

गुमला : चित्रपट झारखंड फिल्म फेस्टिवल 23 से 25 जून तक : पोस्टर का विमोचन

गुमला, झारखण्ड | अप्रैल | 16, 2023 ::

चित्रपट झारखंड के द्वारा आगामी 23, 24 एवं 25 जून 2023 को चित्रपट झारखंड फिल्म फेस्टिवल आयोजित होने जा रही है, जिसमें राज्य भर से लगभग सौ से भी अधिक फिल्मों का प्रदर्शन होना निश्चित किया गया है।
जिसका मुख्य उद्देश्य क्षेत्रीय सिनेमा को बढ़ावा देना है।
झारखंड में बन रही फिल्मों को एवं निर्माताओं को यहां की ऐतिहासिक एवं पौराणिक संस्कृति को पूरे विश्व के पटल पर प्रदर्शित करने के लिए एक साझा मंच तैयार किया जा रहा है।
झारखंड के लोक कला एवं लोक कलाकारों को, लोक वाद्यों को संजोने के लिए एवं उनको एक प्लेटफार्म देने के लिए चित्रपट झारखंड के द्वारा पूरे झारखंड में यह प्रयास किया जा रहा है।
वहीं फिल्म विधा के माध्यम से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों की सांस्कृतिक परंपराओं एवं सामाजिक आधार बनाकर देश की एकता, अखंडता एवं सामाजिक सद्भाव, वसुधैव कुटुंबकम की ओर अग्रसर करना है।
उक्त विषय से संबंधित पोस्टर विमोचन सह प्रेस वार्ता उत्कल भवन गुमला में किया गया।
फिल्म फेस्टिवल में जो भी फिल्म निर्माता भाग लेंगे उन्हें झारखंड राज्य से संबंधित होना चाहिए।
जो भी फिल्म निर्माता अपनी फिल्म को फिल्म फेस्टिवल में भेजना चाहते हैं वह चित्रपट झारखंड की वेबसाइट पर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा लें।
फिल्म गूगल ड्राइव लिंक या पेनड्राइव के माध्यम से ही भेजी जा सकती है। फिल्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई 2023 मध्यरात्रि रखी गई है।
जिसमें फिल्म का विषय
जनजातीय समाज,
वोकल फॉर लोकल,
ग्रामीण विकास,
पर्यावरण,
रोजगार सृजन,
झारखंड स्वतंत्रता संग्राम,
झारखंड का इतिहास,
महिला सशक्तिकरण,
सामाजिक सद्भाव,
भविष्य का भारत
निश्चित की गई है।
चित्रपट झारखण्ड के विभाग समन्वयक डॉ दीपक प्रसाद ने विषय प्रवेश करते हुए कहा कि झारखण्ड की भाषा, संस्कृति और कला को फिल्मों के माध्यम से आगे बढ़ाने और मनोरंजन के क्षेत्र में रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए चित्रपट झारखण्ड का गठन किया गया है।
यह जानकारी चित्रपट झारखंड के समन्वयक सदस्य डॉ दीपक प्रसाद ने दी।
इस मौके पर उपस्थित कार्तिक उरांव कॉलेज के प्राध्यापक डॉ दिलीप प्रसाद, मुद्रिका जी, डॉ राकेश प्रसाद, नृपेंद्र कुमार सेठ, एवं समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply