Breaking News Latest News झारखण्ड

बहावलपुरी पंजाबी समाज द्वारा धूम धाम से मनाया मनाया गया, होली का त्यौहार

रांची, झारखण्ड | मार्च | 22, 2019 :: बहावलपुरी पंजाबी समाज द्वारा होली का त्यौहार 21 मार्च, गुरुवार को धूम धाम से मनाया मनाया गया.
होली के मौके पर बहावलपुरी पंजाबी समाज एवं बहावलपुरी पंजाबी समाज महिला समिति द्वारा संयुक्त रूप से 21 मार्च, गुरुवार को सुबह 11.00 वजे गुरुद्वारा-मंदिर चौक से होली की टोली निकाली गई. टोली निकालने से पहले संस्था द्वारा पुलवामा के शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई तत्पश्चात समाज के मुखी जयराम दास मिढ़ा ने होली का गीत गाकर टोली की शुरुआत की.टोली कृष्णा नगर कॉलोनी की गलियों का भ्रमण करने के क्रम में उनलोगों के घर के द्वार भी पहुंची जिनके परिवार में पिछले वर्ष किसी की शादी हुई है या जिनके घरवालों को नवजात शिशु की सौगात मिली है.उनके घर के द्वार पहुंचकर टोली द्वारा

अलो बलो लोली लाल नु डेवां
लोली लाल नु डेवां निके बाल नु डेवां
तती तती रोटी डेवां उते डेवां घयौ
जीवे छुअर दा बाबला वेला डेसी प्यो…

वेला गाकर बधाई दी गयी.
समाज के सभी लोगों ने अपने अपने घरों के सामने टोली का स्वागत एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर किया एवं टोली में शामिल लोगों का फल,मिठाई एवं पकवान पेशकर तहेदिल से स्वागत किया.टोली में रास्ते भर समाज के वेद प्रकाश मिढ़ा,अश्विनी सुखीजा,लक्ष्मण दास मिढ़ा,पवन मनुजा, नवीन पपनेजा,इन्दर मिढ़ा ने होली के गीत गाए एवं डा0 सतीश मिढ़ा एवं कवलजीत मिढ़ा ने ढ़ोलक बजाकर साथ दिया. शाम 4 बजे टोली का समापन हुआ.
आज की टोली में भगवान सिंह बेदी,विजय किंगर,किशोर पपनेजा,ललित किंगर,महेश कुक्कड़,अमरजीत बेदी,मुकेश बजाज,प्रमोद चुचरा,आशीष दुआ,गुलशन अरोड़ा,कामराज खत्री,जोगिन्दर सिंह मिढ़ा,सरदार भूपिंदर सिंह,गीता कटारिया,कमलेश मिढ़ा,मनीषा मिढ़ा, सिम्मी पपनेजा,कंचन सुखीजा,ज्योति मिढ़ा,किरण गेरा समेत अन्य शामिल थे.
समाज के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि होली के अवसर पर 24 मार्च,रविवार को कृष्णा नगर कॉलोनी स्थित दयालबाग में शाम 07 वजे से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया है जिसमे गीत,संगीत,कॉमेडी
का कार्यक्रम होगा तथा इस मौके पर बहावलपुरी पंजाबी समाज द्वारा खान पान के स्टॉल भी लगाए जाएंगे.

Leave a Reply