Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

बांग्लादेश ने भारत को पहले T-20 “रॉयल एसएस” कप में हराया :: ह्रीदोय का ऑलराउन्ड प्रदर्शन

 

राची, झारखण्ड  | सितंबर  | 27, 2022 ::  भारत एवं बांग्लादेश के बीच दिव्यांगजनों के अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट मैच सीरीज “रॉयल एसएस कप” के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत डकवार्थ लुइस मेथड से 18 रनों से पराजित किया। दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के तत्वधान में झारखंड डिसएबल क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मेकॉन स्टेडियम रांची में तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय कप्तान सूव्रो जॉर्डर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बारिश के कारण मैच 12-12 ओवर का कर दिया गया था।
पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने शरीफ के 38, शकील के 26 और ह्रीदोय के तेज तर्रार 15 रनों की मदद से 5 विकेट खोकर 111 रन बनाए। भारत की ओर से शील प्रकाश, कैलास और राजेश ने एक एक विकेट लिया। जवाबी पारी खेलते हुए भारत के बलराज और सचिन सोनी ने भी शानदार शुरुआत की और क्रमश: 22 और 20 रन बनाए। गुलामुद्दीन ने भी 17 रनों की पारी खेली। लेकिन प्रीथो 2 ओवर मे 5 रन देकर 1 विकेट और ह्रीदोय के 2 ओवर में 12 रन देकर एक विकेट ने मैच का पास पलट दिया। भारत ने 10 ओवरों में 4 विकेट पर 75 रन बनाया था कि बारिश शुरू हो गई। डकवार्थ लुइस मेथड से बांग्लादेश ने 18 रनों से जीत हासिल की। आज के मैच के लिए शरीफ मैन ऑफ थे मैच चुने गए।
सीरीज का उद्घाटन करते हुए सीसीएल के निदेशक कार्मिक हर्ष नाथ मिश्र ने कहा राँची हमेशा से खेलों को प्रोत्साहन का केंद्र रहा है। उन्होंने दिव्यांगजन खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव मदद देने की बात कही। इस अवसर पर मेकॉन के चीफ जनरल मैनेजर आरएस रमन, नवनीत कुमार, कृष्ण मोहन सिंह, अंतु तिर्की, सुधा लील्हा, पूर्व रणजी खिलाड़ी सह मैनेजर स्पोर्ट्स सीसीएल आदिल हुसैन, पंकज सोनी, मनोज टूडु, आशुतोष कुमार, रिनु पांडे, प्रणव कुमार बब्बू, पूजा, पिया बर्मन, श्रेया तिवारी, सरिता सिन्हा, ब्रजेश द्विवेदी आदि विशेष रूप से उपस्थित थे। मैच के दौरान दीपशिखा के बच्चों सहित सैकड़ों दर्शकों ने खेल का पूरा लुफ्त उठाया।
मैच के सफल आयोहन में मुकेश कंचन, विपुल सेन गुप्ता, राहुल मेहता, वसीम, आशीष, प्रतिमा तिर्की, संयुक्ता, महिमा। आदि ने विशेष भूमिका निभाई।
झारखण्ड डिसेबल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल मेहता ने बताया कि 28 सितंबर को प्रातः 10.30 बजे से मेकॉन स्टेडियम में ही सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा।

Leave a Reply