झारखण्ड

बजट आमजन के भावनाओं के अनुरूप होगा- रघुवर दास ( मुख्यमंत्री, झारखण्ड )

 

• बजट आमजन के भावनाओं के अनुरूप होगा- रघुवर दास, मुख्यमंत्री

• मुख्यमंत्री ने 31 दिसम्बर 2017 तक जनप्रतिनिधियों से बजट 2018-19 के लिए मांगा सुझाव

 

राँची, झारखण्ड । दिसम्बर | 11, 2017 :: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पत्र के माध्यम से राज्य के विधान सभा अध्यक्ष, सभी पूर्व मुख्यमंत्री, वर्तमान सभी सांसदों एवं विधायकों, सभी नगर निगम के महापौर, सभी जिलों के जिला परिषद के अध्यक्ष, राज्य 20 सूत्री कार्यक्रम एवं राज्य विकास परिषद के सभी सदस्यों से बजट 2018-19 के लिए सुझाव मांगा है।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में यह कहा है कि बतौर मुख्यमंत्री तथा इससे पूर्व बतौर वित्त मंत्री के रूप में मेरा हमेशा से यह प्रयास रहा कि बजट का निर्माण आमजन की आवश्यकताओं तथा भावनाओं को ध्यान में रख कर किया जाए ताकि सरकारी निधि से अधिक से अधिक विकास और कल्याण के कार्य हो सके। श्री रघुवर दास ने अपने पत्र में वर्ष 2017-18 में दिए गए जनप्रतिनिधियों के सुझावों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि इससे बजट बनाने में सहायता प्राप्त हुई थी।

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने पत्र में यह भी कहा कि वर्ष 2018-19 के बजट निर्माण के लिए प्रथम चरण में राज्य के सभी पांच प्रमण्डलों में बजट पूर्व संगोष्ठी आयोजित कर महिला, किसान, व्यापारी, शिक्षक और छात्र वर्ग के सुझाव प्राप्त किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि एक जन प्रतिनिधि के रूप में जनमानस की समस्याओं और आवश्यकताओं से प्रतिदिन रूबरू होते हैं, अतः बजट निर्माण के लिए आपके बहुमूल्य सुझाव अपेक्षित हैं ताकि उनका समावेश बजट 2018-19 में किया जा सके। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से 31 दिसम्बर 2017 तक पत्र के माध्यम से अथवा http:/mybudget.jharkhand.gov.in के पोर्टल पर अपलोड कर सुझाव उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply