Breaking News Latest News कैंपस ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

विश्व पृथ्वी दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 22, 2024 ::

विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर राँची समर्पण शाखा ने 22 अप्रैल 2024 को हात्मा बस्ती, सिद्धू कान्हु पार्क के नजदीक में कीटनाशक दवा का छिड़काव सुबह 8 बजे किया। शाखा अध्यक्ष विनीता सिंघानिया ने कहा , धरती माँ के समान है हमे ख़ुद इसे साफ़ रख के इसका सम्मान करना चाहिए । पर्यावरण एवं स्वच्छता प्रभारी रितु पोद्दार और सयोजिका राधा ड्रोलिया के नेतृत्व में यह कार्य संपन्न हुआ। शाखा सदस्यों ने बस्ती के लोगो से बात कर उन्हे साफ सफाई रखने के लिए जागरूक किया।

इस कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष विनिता सिंघानिया, शुभा अग्रवाल,रितु पोद्दार,कविता सोमानी,राधा ड्रोलिया उपस्थित थी।
इसके अलावा झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के कार्यक्रम हर बच्चा : स्वस्थ सप्ताह का शुभारंभ आज दिनांक 22 अप्रैल 2024 दिन सोमवार को मारवाड़ी युवा मंच, समर्पण शाखा रांची के द्वारा मारवाड़ी कन्या पाठशाला में किया गया।

हर बच्चा : स्वस्थ सप्ताह कार्यक्रम में आज कक्षा 1 से 3 के विद्यार्थियों के साथ, 40 मिनट का एक कार्यशाला रखा गया। जिसमें हमने बच्चियों को गुड टच बेड टच के बारे में सेसन करवाया। ये कार्यशाला को करने की लिए जेसीआई इंडिया की जोन ट्रेनर जेसी विनीता चितलांगिया द्वारा यह सेशन लिया गया। जिसमे उन्हें पढ़ाई के साथ साथ अपनी सुरक्षा करना सिखाया।उन्हे जागरूक करने का प्रयास किया गया। उपस्थित बच्चों के बीच मंच के ओर से ज्यूस का वितरण किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मंच के सदस्यों के साथ विद्यालय प्रबंधन का भरपूर सहयोग मिला।

इसमें शाखा अध्यक्ष विनीता सिंघानिया, शुभा अग्रवाल, कविता सोमानी, रितु पोद्दार, कोमल पोद्दार, कोमल झुनझुनवाला उपस्थित थी।

 

 

 

Leave a Reply