Anuvart sankalp is the formula of success
Breaking News Latest News राष्ट्रीय

अणुव्रत संकल्प-सफलता का सुत्र बना :: रामनिवास गोयल

Anuvart sankalp is the formula of success

 

नई दिल्ली | फरवरी | 14, 2020 :: दिल्ली विधानसभा के निवर्तमान अध्यक्ष रामनिवास गोयल के पुन: शाहदरा से विधायक निर्वाचित होने पर अणुव्रत समिति दिल्ली के प्रतिनिधि मण्डल ने उन्हें उनके निवास 9-शयामनाथ मार्ग पर बधाई दी हैं।
गोयल से मुलाक़ात करने गए समिति के पदाधिकारियों में से अणुव्रत सेवी सज्जन कुमार एवं अरूण कुमार जैन ने उनका शाल अर्पण कर सम्मान किया ।
अध्यक्ष डॉ.पीसी जैन और परामर्शक श्री बाबुलाल दुगड ने अणुव्रत पट्का प्रदान किया। ।
वरिष्ट उपाध्यक्ष शान्तिलाल पटावरी और परामर्शक सत्यपाल चावला अणुव्रत पत्रिका भेंट की और मन्त्री डॉ.कुसुम लुनिया ने उन्हें गुलदस्ता भेंट किया।
कार्यसमिति सदस्य राजीव महनोत और एडवोकेट रवि शर्मा ने उन्हें समिति की ओर से बधाई पत्र भेंट किया।
समिति ने इस मौके पर कहा कि रामनिवास गोयल राजनीति के बेजोड़ खिलाड़ी हैं और आध्यात्मिक साधना एवं माइक्रो प्रबंधन द्वारा सबको साथ लेकर चलने की कला के धनी हैं।
उन्होंने अपनी मिलनसारिता और व्यवहार कुशलता से सभी का मन जीता हैं। फलस्वरूप गोयल को जनता ने विधानसभा चुनाव में इस बार भी प्रचंड जनादेश से फिर सर आंखो पर बिठाया हैं।
इस मौके पर गोयल ने कहा वे अणुव्रत के सिद्धांतों में गहरा विश्वास रखते हैं। अणुव्रत संयम सिखाता है।संयम से संकल्प शक्ति बढती है जो हर काम में सफलता की प्राप्ति में बहुत सहायक होती है ।उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष तथा अणुव्रत समिति दिल्ली के संरक्षक के रूप में गोयल ने अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य महाप्रज्ञ जन्मशताब्दी का दिल्ली विधानसभा में शानदार आगाज किया और एक भव्य आयोजन कर बेजोड़ इतिहास रचा ।इसी प्रकार गरीब-वंचित बच्चों को लाभान्वित करने वाले अणुव्रत मंगल मिलन (दिवाली मेले) का अपूर्व आयोजन पूरे भारत के लिए प्रेरक रहा ।गोयल के संरक्षण और प्रेरक परामर्श से अणुव्रत प्रसार कार्यों को भी सम्बल मिला और दिल्ली की जनता उससे बहुत लाभान्वित हुई ।
गोयल ने हाल ही दो बार अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य महाश्रमण के दर्शन भी किए और उनका साक्षात आशीर्वाद प्राप्त किया । मुख्यमन्त्री अरविन्द केजरीवाल ने ओसवाल भवन दिल्ली में ‘प्रज्ञ से महाप्रज्ञ’ पुस्तक लोकार्पण समारोह के दौरान गोयल को पार्टी के भीष्मपितामह के नाम से संबोधित किया था। वे आप पार्टी के वरिष्ठतम नेताओं में से एक हैं।

Leave a Reply