Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड राजनीति

अभाविप रांची महानगर ने मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर किया कार्यकर्ता सम्मेलन

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 28, 2024 ::

* अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रांची महानगर मोहल्ला बाजार अपार्टमेंट में जा जाकर मतदाताओं को करेगी जागरूक

* राष्ट् हित में सत प्रतिशत मतदान के लिए अभियान चलाएंगे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रांची महानगर द्वारा प्रांत कार्यालय वर्धमान कंपाउंड में मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न हुई। मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झारखंड प्रांत के प्रांत संगठन मंत्री राजीव रंजन का मार्गदर्शन हम सभी कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ। बैठक में मुख्य रूप से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य करने के विषय पर रहा, विद्यार्थी परिषद में मतदाता जागरुकता अभियान रांची महानगर में आज से प्रारंभ की गई । जिसमें सभी कार्यकर्ता कॉलेज, मोहल्ला ,बाजार, अपार्टमेंट में जाकर लोगों को यह बताने का कार्य करेंगे कि आप अपना मत का प्रयोग करें आपका एक वोट से बहुत बदलाव आ सकता है।
मुख्य रूप से उपस्थित प्रांत संगठन मंत्री राजीव रंजन ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के सभी कार्यकर्ता कॉलेज में, हॉस्टल में, मोहल्ले में एवं सभी जगह जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का काम करेगी कि वह अपने मत का प्रयोग जरूर करें, आपका वोट से देश सशक्त बनेगा , साथ ही विद्यार्थी परिषद ये भी सुनिश्चित करेगी की सत प्रतिशत मतदान हो। ने कहा कि अलग-अलग टोली बनाकर सभी जगह कॉलेज हो मोहल्ला हो बाजार हो गांव हो सभी जगह जाकर छोटी-छोटी बैठकर करके लोगों को जागरूक करें लोगों को बताएं कि उनके मतदान करने से देश सशक्त बनेगा और जब आप अपने मत का प्रयोग करेंगे तो आप एक अच्छे जनप्रतिनिधि को चुन पाएंगे जो आपके लिए आपके क्षेत्र के लिए देश के लिए विकास के कार्य करें जिससे हमारा देश और सशक्त बनेगा और भारत तभी सशक्त बन सकता है जब हम भारतवासी जो मतदान देने के योग्य हैं वह अपने मतदान का प्रयोग करेंगे। मतदान हमारे लिए एक राष्ट्रीय पर्व की तरह जो पांच वर्ष में एक बार हम सबों को मौका मिलता है कि हम अपने मतों का प्रयोग करें और अपनी पसंद की सरकार को चुने। अधिकांश लोग तो अपने मतों का प्रयोग को अपने जिम्मेवारी समझ कर करते हैं लेकिन जो लोग अपनी मतदान की जिम्मेवारी को नहीं समझते हैं उन्हें विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जागरूक करने का काम करेंगे जिससे वे भी अपने मतों का प्रयोग करें। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेवारी उठाई है मतदाता जागरूकता अभियान के रूप में क्योंकि लोगों को जागरूक करना बहुत जरूरी कि वह अपने मत का प्रयोग करें अगर आप अपने मत का प्रयोग नहीं करते हैं तो हो सकता है कि आपका मत का दुरुपयोग हो जाए इसलिए लोगों को विद्यार्थी परिषद जागरूक करने का काम करेगी कि आप अपने मत का प्रयोग करें। साथी प्राण संगठन मंत्री राजीव रंजन जी ने कहा कि इस बार हमें नोटा को नो कहना है , क्योंकि अगर आप अपने मत का प्रयोग करते हैं वह भी नोट के लिए तो भी आप एक अच्छे जनप्रतिनिधि को चुनने में अपना भागीदारी नहीं निभाते हैं, और जब आप अपने जनप्रतिनिधि को चुनने में अपना भागीदारी नहीं निभाएंगे तब तक आपको एक अच्छे जनप्रतिनिधि मिलना लगभग नामुमकिन है, इसलिए आप अपने मत का प्रयोग एक अच्छे जनप्रतिनिधि को चुनने के रूप में करें ना कि उसे नोटा के रूप में प्रयोग करके बर्बाद करें।
उपस्थित महानगर अध्यक्ष उमेश सर ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के सभी कार्यकर्ता मतदाता जागरूकता अभियान में लगेंगे और सभी जगह घूम-घूम कर लोगों को मतदान के प्रति जागृत करने का काम करेंगे।
उपस्थित महानगर संगठन मंत्री अभिनव जीत एवं महानगर मंत्री ऋतुराज सहदेव ने कहा कि हम सब मिलकर मतदाता जागरूकता अभियान में लगेंगे और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का काम करेंगे।
मौके पर उपस्थित रांची जिला प्रमुख आनंद सर, रांची महानगर उपाध्यक्ष डीसी मिश्रा सर, शुभम पुरोहित,आनंद कुमार, विद्यानंद राय ,किरण कुमारी, सौरभ कुमार, सिद्धांत ,अमन, पवन सत्यम ,शारदा ,सोनल, अंकित,गोपाल, निकिता ,सृष्टि ,हरगोविंद, अनुश्रुती, रोली, नियति, आदित्य , कृष्णा, राहुल, गौरव, कबीर एवं सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply