Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

योगिनी एकादशी पर्व परम्परागत स्वरूप में अत्यन्त भक्तिभाव के साथ मनाया गया

रांची , झारखण्ड | जून | 17, 2020 :: अग्रसेन पथ स्थित श्री श्याम मन्दिर में दिनाँक 17 जून 2020 को आषाढ़ कृष्ण पक्ष की योगिनी एकादशी पर्व परम्परागत स्वरूप में अत्यन्त भक्तिभाव के साथ मनाया गया । प्रातः श्री श्याम प्रभु को नवीन वस्त्र ( बागा ) पहनाकर स्वर्ण आभूषणों से अलंकृत किया गया साथ ही विभिन्न प्रकार के सुगंधित फूलों से श्री श्याम प्रभु का नयनाभिराम श्रृंगार भी किया गया जिसमें गुलाब के फूलों से बनी हुई विशेष माला श्री श्याम प्रभु को पहनाई गयी । इस अवसर पर शिव परिवार एवं बजरंगबली का भी विशेष श्रृंगार किया गया ।
लॉक डाउन के कारण मन्दिर के द्वार सामान्य भक्तों के लिए बन्द रहे । भक्तों ने ऑनलाइन और व्हाटसअप के माध्यम से श्री श्याम प्रभु के दर्शन कर स्वंय को धन्य किया । रात्रि में मन्दिर के प्रधान आचार्य पं राजेश जी शर्मा ने अखण्ड ज्योत प्रज्वलित कर श्री श्याम प्रभु के चरण कमलों में भजन की माला समर्पित की ।
विश्व व्यापी कोरोना संकट से शीघ्र मुक्ति के लिए विशेष प्राथना की गई । इस अवसर पर श्री श्याम प्रभु को रबड़ी – पेड़ा – बर्फी – विभिन्न प्रकार के फल तथा केसरिया दूध का भोग अर्पित किया गया । महाआरती के पश्चात मन्दिर के पट पुनः बन्द कर दिए गए ।

Leave a Reply