Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

योग दिवस आज देश में एक उत्सव बन गया..

योग दिवस आज देश में एक उत्सव बन गया..

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज पूरे देश में योग दिवस ऐसे मनाया गया जैसे कोई पर्व हो। इसमें देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा, “योग मानव को उपहार है और यह स्वास्थ्य और कल्याण, मन, शरीर और आत्मा को संतुलित करने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण है।” उन्होंने सभी से योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने और इसके लाभों का अनुभव करने की अपील की। राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन में योग दिवस में भी भाग लिया।

मैसूर पैलेस मैदान में प्रधान मंत्री के साथ योग समारोह में 15,000 से अधिक लोग भाग ले रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कर्नाटक के मैसूर से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह की अगुवाई कर रहे हैं।

योग दिवस देश के हर हिस्से में मनाया गया, चाहे शिक्षक हों, न्यायपालिका के लोग हों, या किसी अन्य वर्ग के लोग हों, सभी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में योग दिवस मनाया।

सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पड़ोसी देशों में भी योग दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता है। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर शाह देउबा ने मंगलवार को 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर काठमांडू में भारतीय मिशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया।

Leave a Reply